(Photo-Twitter-Susanta Nanda IFS)
(Photo-Twitter-Susanta Nanda IFS)

    Loading

    नई दिल्ली: अक्सर ऐसा होता है की भूख के चलते जंगली जानवर जंगल से बाहर इंसानो के बस्ती में आ जाते है, ऐसे कई घटना इन दिनों सामने आ रही है। जहां जंगली जानवर गांव या शहर में घुस जाते है। इससे लोगों को बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है, कई बार उनके जान पर भी बन आती है ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सामने आया है, जो बेहद हैरतअंगेज है। आइए जानते है इस वायरल वीडियो के बारे में.. 

    गांव में घुसा हाथी

    दरअसल आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे है, वो उड़ीसा के रायराखोल फॉरेस्ट डिवीजन (Rairakhol Forest Divison Odisha) का है। यहां खेत में एक विशाल हाथी घुस आया। हाथी को देख सब भागने लगे तभी एक शख्स बड़ी हिम्मत के साथ वहां खड़ा रहता है और हाथी के सामने जा खड़ा हुआ। शख्स की जबरदस्त हिम्मत का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। लोग उसकी हिम्मत को सलाम कर रहे हैं, उसके जज्बे को सलाम कर रहे है। 

    हाथी के सामने डटा रहा शख्स 

    वहां विशालकाय हाथी को देख सभी लोग डर गए वहीं रक शख्स ने मुश्किलों का डटकर सामना किया हैं। बता दें कि इस जांबाज शख्स का नाम चितरंजन  हैं। जिन्होंने टस्कर हाथी के सामने जिस तरह से मोर्चा संभाला (Tusker took the lead in front of the elephant) उसे देखकर हर कोई सन्न रह गया। बता दें कि चितरंजन Rairakhol Forest Divison में Forest Guard हैं। जिन्होंने हाथी को खेत बर्बाद करने से रोकने के लिए हाथों में जलती मशाल थामी और उसके सामने जाकर खड़े हो गए। बड़ी सफलता के साथ उन्होंने हठी को वहां से भगा दिया। 

     

    अकेले टिका रहा चितरंजन 

    सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस हाथी के सामने मशाल थामे खड़े शख्स का वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है, लोग इस शख्स के हिम्मत की दाद दे रहे है। बता दें कि वीडियो को उड़ीसा के IFS ऑफिसर सुशांत नंदा (Sushanta Nanda, IFS) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

    वीडियो शेयर करने के साथ उन्होंने अपने फिल्ड स्टाफ द्वारा की जाने वाली ऐसी बहादुरी को सराहा है जो अपनी जान की परवाह किए बिना खतरनाक जंगली जानवरों से डट कर सामना करते हैं। उन्होंने हाथी को रोकने वाले फॉरेस्ट गार्ड चितरंजन की हिम्मत को भी सलाम कहा है, अब ये वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है।