KERALA
Pic; ANI

    Loading

    नई दिल्ली. केरल (Kerala से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के मलप्पुरम (Mallpurram) से सामने आ रही है. जहां पर एक 42 वर्षीय मां बिंदु और उनके 24 वर्षीय बेटे विवेक ने लोक सेवा आयोग (PSC) की परीक्षा एक साथ पास की है। जो बहुत ही खास सुकून देने वाली खबर है।

    कभी न सोचा था कि ऐसा भी होगा

    इस खाबर पर कुश होते हुए बिंदु के होनहार बेटे विवेक ने बताया कि, “हम दोद्नों एक साथ कोचिंग क्लास में गए। मेरी मां ने मुझे यहां लाई और मेरे पिता ने हमारे लिए सभी सुविधाओं की व्यवस्था की। हमें अपने शिक्षकों से भी बहुत प्रेरणा मिली। हम दोनों ने एक साथ पढ़ाई की लेकिन कभी नहीं सोचा था कि हम साथ ही इस कठिन परीक्षा को पास करेंगे।” वहीं खुश होती हुई बिंदु कहती हैं कि, “सरकारी नौकरी के परीक्षार्थियों को क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इसका आदर्श उदाहरण मैं भी हूं। मैंने लगातार नहीं पढ़ा, मैं परीक्षा से 6 महीने पहले तैयारी शुरू कर देती थी।”

    महिला शिक्षा का बेहतरीन उदहारण 

    बता दें कि, केरल के मलप्पुरम निवासी आंगनवाड़ी कर्मचारी बिंदु जो फिलहाल 42 वर्षीय हैं और उनके बेटे विवेक जो 24 साल के हैं, ने एक साथ ही केरल PSC की LDC परीक्षा पास क्र ली है। बता दें कि, जब उनका बेटा 10वीं कक्षा की पढाई क्र रहा था, तो मां ने ही उसे केरल PSC की तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया था। 9 साल बाद वो मां-बेटे एक साथ सरकारी नौकरी की परीक्षा में बैठे और साथ ही पास भी हुए।