man-performs-cpr-on-dog-after-it-collapses-in-california-park

इस शख्स ने कुत्ते की जान बचाने के लिए जो किया, उसे देख सब लोग अब शख्स की तारीफ कर रहे है।

    Loading

    नई दिल्ली, सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर इंसान (Human) और जानवर (Animal) के दोस्ती के वीडियो काफी वायरल होते रहते है। इंसान का सबसे अच्छा दोस्त कुत्ते (Dog) को कहा जाता है। कुत्ते जैसा वफादार दोस्त शायद ही इंसान को दूसरा कोई मिल पाएगा। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।  इस शख्स ने कुत्ते की जान बचाने के लिए जो किया, उसे देख सब लोग अब शख्स की तारीफ कर रहे है। 

    दरअसल, कैलिफोर्निया (California) पार्क के बाहर एक कुत्ता (Dog) बेहोश हो जाता है। इस कुत्ते की जान बचाने के लिए शख्स काफी कोशिश करता है। इस घटना का वीडियो (Video) अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो को जे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट ‘बेस्ट फ़ेच डॉग डैड’ पर शेयर किया है। 

    इस वायरल वीडियो में देख सकते है कि, एक कुत्ता पार्क के बाहर बेहोश पड़ा हुआ है। वहीं, एक शख्स कुत्ते की जान बचाने के लिए उसके छाती पर दबाव डाल रहा है। कुत्ता सांस नहीं ले रहा था और उसे बचाने के लिए शख्स ने बेहद कोशिश कर रहा है। आखिर में कुत्ते की जान बचाने के लिए शख्स ने उसे सीपीआर (CPR) भी दिया। वो कहते है न मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है। ऐसा ही कुछ यहा देखने को मिला। आख़िरकार शख्स की मेहनत रंग लाई और कुछ देर बाद कुत्ते ने थोड़ी हलचल की और सांस लेने लगा।

    इस वायरल वीडियो के कैप्शन में लिखा है,’यह शख्स टहलने के लिए बाहर निकला था, जब उसने देखा कि एक कुत्ता फुटपाथ पर बेहोश पड़ा है। वह भागा और उसे सीपीआर (CPR) देकर बचा लिया। #मानवता।’ इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। कई लोग इस शख्स की तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “मेरे ख्याल से जो इस शख्स ने किया, वो वाकई कमाल है।”