man-strange-poster-for-wife-in-municipal-corporation-election-aurangabad-maharashtra

यहां एक चुनावी पोस्टर पर काफी चर्चा हो रही है।

    Loading

    नई दिल्ली, अक्सर देश में चुनाव (Election) के दौरान कुछ अजीबोगरीब तरह के पोस्टर देखने को मिलते है। लोग अक्सर कुछ अलग और अनोखा करने के चक्कर में ऐसा कुछ कर जाते है, जो बाद में चर्चा का विषय बन जाता है। महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक चुनावी पोस्टर पर काफी चर्चा हो रही है। इस चुनावी पोस्टर पर एक नेता ने कुछ ऐसा लिखा, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

    दरअसल, फ़िलहाल महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय का चुनाव (Municipal Corporation Election) चल रहा है। मिली हुई जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद में एक स्थानीय नेता ने नगरपालिका चुनाव बीच एक पोस्टर लगाया है। इस पोस्टर में जो लिखा गया जिसे देख सब लोग हैरान रह गए है। इस पोस्टर में लिखा है कि, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पत्नी की जरुरत है।  जो इनकी तरफ से उम्मादवारी करे और चुनाव लड़े। इस नेता ने औरंगाबाद में कई जगहों पर यह पोस्टर लगवाए हैं।

    रिपोर्ट के मुताबिक इन नेता का नाम रमेश पाटिल (Ramesh Patil) है और इनकी शादी भी हो चुकी है और इनके तीन बच्चे हैं। इनके चुनावी पोस्टर में लिखा है कि, उन्हें कैसी पत्नी चाहिए। पोस्टर में लिखा है कि, उन्हें 25 से 40 साल की उम्र की पत्नी की जरूरत है। अविवाहित, विधवा या तलाकशुदा कैसी भी हो, किसी भी जाति की हो, लेकिन महिला के 2 से ज्यादा बच्चे ना हों।  इस पोस्टर में नेता ने अपनी एक तस्वीर भी लगा रखी है। सोशल मीडिया पर जैसे ही यह पोस्टर वायरल हुआ, वैसी ही सभी लोग इसकी चर्चा करने लगे। 

    खबरों के मुताबिक, औरंगाबाद में कुछ महिला संगठनों द्वारा इस पोस्टर का विरोध भी शुरू हो गया है। नेता पर आरोप लगाया है कि इस पोस्टर ने महिलाओं के सम्मान और प्रतिष्ठा के साथ खिलवाड़ किया है।