कुत्ते के पेट में फंसा मास्क, बड़ी मुश्किल से डॉक्टर्स ने बचाई जान.. देखें- वीडियो

    नई दिल्ली : अक्सर बेजुबान जानवर ऐसा कुछ खा जाते है, की खुद मुसीबत मोल लेते है और ये बेहद खतरनाक साबित हो जाता है। कोरोना में हम सब के लिए मास्क एक जरूरत बन गया है वहीं बेजुबान जानवरों के लिए मास्क एक परेशानी बन गया है। इस दौरान एक पुरानी घटना सामने आयी है। जानते है पूरा मामला क्या है। 

    कुत्ते ने निगला मास्क 

    दरअसल एक डॉगी मास्क निगल गया और इसी वजह से उसकी जान खतरे में आग गई। हालांकि फिर डॉक्टर्स ने मास्क को किसी तरह निकालकर डॉग की जान बचाई। आपको बता दें कि ये वीडियो काफी पुराना हो चुका है, लेकिन अब ये सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। 

    आईएएस ऑफिसर ने वीडियो किया शेयर 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना चेन्नई की है। इसका वीडियो आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर पर शेयर किया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉक्टर्स की टीम ने कुत्ते के पेट में से फेस मास्क निकाला।

    उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘हम जिन मास्क को लापरवाही से कहीं भी फेंक देते हैं, उनसे जानवरों की मौत हो सकती है। टीएन यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज के पशु चिकित्सकों की एक टीम ने डॉग के पेट से मास्क को सफलतापूर्वक निकाला। ये वीडियो कमजोर दिल लोगों के लिए नहीं है, इनका सुरक्षित निपटान सुनिश्चित करें।’<

    लोगों ने किये कमेंट्स

    जैसे ही इस विडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट को शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने भी तेजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी। एक यूजर ने कहा कि सच में हम लोग बड़े लापरवाह है और इसी का नतीजा है कि कई जानवर हमारी वजह से मुसीबत में फंस जाते हैं। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि हम सभी को मास्क का सुरक्षित निपटारा करना चाहिए या फिर उन्हें ऐसी जगह पर फेंकना चाहिए, जहां पर जानवर न आते हो।

    डॉक्टर्स ने बचाई जान

    आपको बता दें कि अब तक इस वीडियो को बहुत ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉग लेटा हुआ है उसका मुंह खोल रखा है। इसके बाद डॉक्टर एक औजार उसके मुंह में डालते हैं और फिर मास्क बाहर निकालते हैं। कई यूजर्स ने डॉक्टर्स की टीम को भी सलाम किया। जबकि कुछ लोगों ने मास्क को इधर-उधर फेंकने वालों को जमकर लताड़ा। हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए की हम खुले में कुछ भी ऐसी चीज न फेंके जिससे बेजुबान जानवरों को किसी भी तरह का नुकसान हो।