mobile
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली : इमरजेंसी कॉल (Emergency Call) की सुविधा लोगो के लिए इसलिए बनाई गई है ताकि जब भी कोई किसी मुश्किल में हो तो वो पुलिस से संपर्क करके मदद मांग सके। सोशल मीडिया (Social Media) पर इमरजेंसी कॉल कि खबर इस वक्त खूब सुर्खियों में है। जिसमें पुलिस को एक इमरजेंसी कॉल आने पर वह भागति हुई मौके पर पहुंची, लेकिन वहां पहुंच कर तो पुलिस के पैरों तले से जमीन खिसक गई।  

    दरअसल, यह मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) का है। जहां पर बंदर (Monkey) को चिड़ियाघर में मौजूद कैपुचिन गोल्फ कोर्ट में छोड़ा गया था। बंदर ने  चिड़ियाघर का फोन लेकर नंबर मिलाया और उसका फोन जाकर पुलिस को लगा।  बन्दर ने फोन लगाकर तुरंत ही काट दिया। जिसके बाद पुलिस द्वारा कॉल बैक भी किया गया, लेकिन जब उन्हें वहां से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्हें लगा कि शायद कोई इमरजेंसी होगी। 

     

    पुलिस दौड़ी-दौड़ी मौके पर पहुंच गई, लेकिन वह पहुंचने के थोड़ी ही देर में उन्हें ये बात पता चली कि आय कॉल किसी इंसान ने नहीं किया, बल्कि यह कॉल एक शरारती बंदर ने किया था। फेसबुक पोस्ट में लिखा है ‘हमें बताया गया कि कैपुचिन बंदर बहुत जिज्ञासु होते हैं और कुछ भी पकड़ लेंगे और बस बटन दबा देंगे. इस बार भी उसने ऐसा ही किया, लेकिन सही नंबर मिला दिया।’