(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पिछले सात दिनों से रूस ने यूक्रेन में तबाही मचा कर रखी है, वहां स्थितियां इतनी गंभीर है, की हर जगह मौत का तांडव हो रहा है। फिर भी वहां के लोग हौसला बनाये हुए इस कठिन परिस्थिति का सामना कर रहे, ऐसे में इन दिनों रूस- यूक्रेन से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है, कई ये तस्वीर या वीडियो बेहद भावनात्मक है तो कई यूक्रेन के राष्ट्रप्रेम के दर्शन करा देता है, 

    बहादुरी भरा काम 

    हाल में वायरल हो रहे इस वीडियो में यूक्रेनी नागरिकों को रूसी टैंकों के ऊपर चढ़ते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि ये वीडियो उत्तरी यूक्रेन में चेर्निहाइव क्षेत्र के बखमाच शहर में शूट किया गया था। इस वीडियो के बारे में विसेग्राद ने ट्वीट कर कहा, “यूक्रेनी नागरिक चेर्निहाइव क्षेत्र के बखमाच शहर से गुजरने की कोशिश कर रहे दुश्मन के टैंकों के ऊपर चढ़कर रूसी आक्रमण को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। यूक्रेनी लोगों की बहादुरी अद्वितीय है।”

     

    कठिन परिस्थिति में भी है डटे 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक यूक्रेनी व्यक्ति को रूसी सैन्य काफिले के सामने खड़े होकर उन्हें आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। वकाई में ऐसे कठिन क्षण यूक्रेनियन लोगों के हिमत की दाद देनी पड़ेगी। पूरी दुनिया उनके इस हौसले की सरहाना कर रहे है। वहीं, डच मीडिया आउटलेट बीएनओ न्यूज के अनुसार, रूसी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन के एक शहर खेरसॉन पर कब्जा कर लिया है। अभी तक स्थानीय अधिकारियों की ओर से कोई बात नहीं आई है। पूरी दुनिया की नजर अब इस रूस- यूक्रेन युद्ध पर टिकी हुई है।