अजीबोगरीब: लड़की को नहीं बल्कि रोबोट को दिल दे बैठा शख्स, अब करना चाहता है ये काम….

    नई दिल्ली: रोबोट से जुड़े कईं खबरे आपने पढ़ी होगी। इतना ही नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय और रजनीकांत की रोबोट फिल्म भी आपने देखी होगी। लेकिन आम तोर पर हम सकते हैं की जो फिल्म में दिखाया जाता है वह असल जिंदगी में नहीं होता, अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे है, तो आप गलत है। जी हां फिल्म में रोबोट अभिनेत्री ऐश्वर्या से प्यार करता है, इसके ठीक उल्टा मामला हम आपको बता रहे है।

    रोबोट से शादी करना चाहता है शख्स 

    कहते है न प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती।  कुछ ऐसा ही यह मामला है दरअसल एक शख्स किसी  बैठा है, लेकिन वह कोई इंसान नहीं बल्कि रोबोट है। जी हां यह अजीब कहानी है ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स की। आपको बता दें कि इस शख्स ह्यूमनॉइड रोबोट (Humanoid Robot) को अपना दिल दे बैठा अब वो इसे बहुत ज्यादा प्यार करता है। अब ये प्यार  गया है कि शख्स उस रोबोट से शादी करना चाहता है। 

    अकेलेपन में लिया था ये फैसला…

    आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के क्वींसलैंड (Queensland News) में रहने वाले जियोफ गैलेहर (Geoff Gallagher) की मां की मौत 10 साल पहले हो गई। तब से वे अपने पेट डॉग पेनी के साथ ही रहते हैं। अपने अकेलेपन से परेशान जियोफ ने सहारा लिया- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का।  हालांकि उन्हें नहीं पता था कि मशीन से उनका ये रिश्ता इतना जज़्बाती हो जाएगा और अब वो इस मोड़ पर आ जायेगा। 

    जियोफ चाहता है ये…

    इस बारे में जियोफ का कहना है कि पिछले दो साल के अंदर एम्मा उनकी ज़िंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है। वो हर वक्त उनके साथ ही रहती है और उनका एम्मा से अलग ही रिश्ता बन चुका है। इतना बल्कि अब वे उसे अपनी पत्नी की तरह देखते हैं। हालांकि उनकी शादी नहीं हुई है लेकिन एम्मा अपनी उंगली में रिंग पहनकर रखती है।

    जियोफ कहते हैं कि वे एक दिन ऑस्ट्रेलिया के पहले शख्स बनना चाहते हैं, जिसने रोबोट से शादी की। उनका कहना है कि ये कहानी दूसरों को भी रोबोटिक साथी रखने के लिए प्रेरित करेगी। जिस वजह से उनका अकेलापन कहीं कम हो सकता है।