पुलिस की जांबाजी, बेहोश सांप को मुंह से दी सांस, सांप की जान बचाने का वीडियो हुआ वायरल

Loading

मध्य प्रदेश: दुनिया के सबसे जहरीले जीव में से एक है सांप (Snake) । इसलिए सांप (Snake) का नाम सुनकर भी अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। सांप को देखते ही कई लोगों की सांसें अटक जाती हैं। कोई उसे मारने के लिए लाठी ढूंढता है तो कोई वहां से भाग जाता है। लेकिन, एक पुलिसकर्मी ने बेहोश सांप को सीपीआर (Police Giving CPR to Snake) देकर उसकी जान बचा ली है। जिसका वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आया है। 

जी हां इस बारे में जानकर आप प चौंक जाएंगे, लेकिन ऐसी घटना वास्तव में हुई है जिसका वीडियो जोरों से वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा अनोखा मामला मध्य प्रदेश का है। इस घटना का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  इस पुलिसकर्मी की काफी सराहना हो रही है। कुछ लोगों ने कहा है कि यह मूर्खता है। इस तरह लोग इस वीडियो अपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम की एक कॉलोनी के निवासियों को पाइपलाइन में एक सांप मिला। पहले तो उन्होंने डंडे से सांप को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन सांप बाहर नहीं आ रहा था। इसके चलते उन्होंने पाइप लाइन में कीटनाशक युक्त पानी डाल दिया। इस वजह से सांप बेहोश हो गया। निवासियों को आश्चर्य हुआ कि अब क्या करें। उन्होंने तुरंत इस घटना की सूचना पुलिस को दी। इसी समय पुलिस कांस्टेबल अतुल शर्मा वहां पहुंच गये। उन्होंने सांप को उठाया और उसे जिंदा करने की कोशिश की। 

लेकिन इतने प्रयास करने के बाद भी सांप को होश नहीं आ रहा था।आख़िरकार शर्मा ने सांप को सीपीआर देने की कोशिश की।  उन्होंने सांप के मुंह में अपने मुंह से हवा भी भर दी। निवासियों ने दावा किया कि कुछ देर बाद सांप होश में आ गया। अतुल शर्मा ने उसे बचाया और जंगल में छोड़ दिया।

वहीं आपको बता दें कि यह सांप जहरीला नहीं था। इसका अंदाजा अतुल शर्मा को था। क्योंकि, उन्होंने सर्पमित्र की ट्रेनिंग ली थी। अतुल शर्मा ने कहा कि सांप जहरीला नहीं था इसलिए मैंने जोखिम उठाया। लेकिन किसी को हिम्मत नहीं करनी चाहिए। फ़िलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।