Reprentative image
Reprentative image

Loading

नई दिल्ली : आज के समय में दुनिया भर में कई ऐसे स्कूल बच्चों को यौन शिक्षा (Sex Education) के बारें में जागरूक करते हैं। ऐसे में एक स्कूल में इसको लेकर तब बवाल मच गया जब एक टीचर ने कक्षा के पाठ्यक्रम के अनुसार बच्चों को इससे जुड़ा एक असाइनमेंट (Sexual Fantasy Assignment) दिया। फिर क्या था इसको लेकर बवाल मच गया। 

‘यौन फैंटेसी’ क्या है?

दरअसल, अमेरिका के एक स्कूल में टीचर (School Teacher) ने क्लास के सभी बच्चों को उनके ‘यौन कल्पनाओं’ पर निबंध लिखने के लिए कहा था कि उनकी यौन कल्पनाएं क्या हैं, इसी के बारे में लिखकर लाने के लिए कहा था और बच्चों ने इसपर लिखना भी शुरू किया, लेकिन जब बच्चे घर पहुंचे और इस बारे में अपने माता-पिता को बताया तो बवाल हो गया है। 

पैरेंट्स का फूटा गुस्सा 

बता दें कि कुछ लोगों ने तो इसकी तस्वीरें ऑनलाइन शेयर कर दी। बच्चों के पैरेंट्स को इस पर काफी गुस्सा आया है। पैरेंट्स का यह भी कहना है कि किसी भी शिक्षक को किसी बच्चे से यह पूछने का कोई अधिकार नहीं है। कई माता-पिता ने असाइनमेंट देने के लिए स्कूल टीचर और स्कूल दोनों की जमकर आलोचना की।

स्कूल प्रशासन ने क्या कहा?

हालांकि, यह मामला अब स्कूल प्रशासन तक पहुंच गया है। जिसपर स्कूल प्रशासन कि तरफ से बताया गया कि कक्षा के पाठ्यक्रम से इस असाइनमेंट को हटा दिया गया है और आगे से यह छात्रों के ग्रेड का हिस्सा नहीं होगा। फिलहाल, यह खबर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में बना हुआ है।