Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    आज का समय ऐसा आ गया है, जहां लोग अपना मूड फ्रेश करने के लिए सोशल मीडिया (Social media) पर इस्तेमाल करते हैं। इंटरनेट पर कई तरह के मज़ेदार वीडियो (Funny Video) देखने मिलते हैं। ऐसे ही एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्कूली लड़के और रिपोर्टर (Reporter) के बीच मजेदार बातचीत सुनी जा सकती है। इस वीडियो को देखकर आप यकीनन हंसते हंसते अपना पेट पकड़ लेंगे। यह वीडियो स्कूल के एक क्लास रूम में शूट किया गया है। 

    दरअसल, इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक स्थानीय समाचार रिपोर्टर छात्रों से कुछ ऐसा प्रश्न पूछता है, जिसका जवाब बेहद ही चौंका देने वाला है। रिपोर्टर पहले छात्र से पूछता है कि उसके पिता क्या करते हैं। जिसका जवाब छात्र देता है, फिर आगे लड़के से पूछता है, ‘क्या तुम्हें स्कूल में खाना मिलता है?’ फिर वह हां कहता है। इसके बाद आती है उस प्रश्न की बारी जिसका ज़िक्र हम यहां कर रहे हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Bhutni_ke (@bhutni_ke_memes)

    रिपोर्टर छात्र से आगे पूछता है कि क्या आपको टॉयलेट का हिंदी में मतलब पता है? जिसके जवाब में लड़का बिना सोचे समझे कहा है- ‘क्लास’। यह सुनकर रिपोर्टर भौचक्का रह जाता है, लेकिन वह एक बार फिर पूछता है, क्या टॉयलेट का मतलब क्लास होता है? बच्चा फिर थोड़ा घबरा जाता है और फिर अपना जवाब बदल देता है और अपना दूसरा जवाब ‘स्कूल’ देता है। 

    यह जवाब सुनकर रिपोर्टर एक बार फिर हैरान रह जाता है। अब आप समझ ही जाएंगे कि यह वीडियो क्यों वायरल हुआ है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग कई तरह के मज़ेदार कमेंट्स कर रहे हैं और कई लोग तो अपनी हंसी भी नहीं रोक पा रहे हैं। जबकि कुछ लोग लड़के का बचाव कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अंग्रेजी नहीं जानने के लिए उसका मजाक नहीं बनाना चाहिए।