Photo - Social Media
Photo - Social Media

    Loading

    अमेरिका : दुनिया में ऐसी कई खतरनाक जगह है। जिसके बारे में हमें सिर्फ जानकर या सुनकर ही डर लगने लगता है। आपने अक्सर फिल्मों या कहानियों में किसी सुनसान सड़क के बारे में तो सुना ही होगा। अक्सर हम फिल्मों में देखते हैं कि अंधेरी रात में जब कोई यात्री सुनसान सड़क पर यात्रा करता है तो कैसे वो उस हॉन्टेड हाईवे (Haunted Highway) का शिकार हो जाता है।  

    हाइवे 666 

    आज हम आपको ऐसे ही एक हॉन्टेड हाईवे के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में जानकर आपकी रुह कांप जाएगी। दरअसल, जिस हॉन्टेड हाईवे की बात हम कर रहे हैं। ये अमेरिका का हाइवे 666 (Highway 666) है। जो ‘डेविल्स रोड’ Devil’s Road या ‘द डेविल्स हाई-वे’ के नाम से जाना जाता है। ये हाईवे दुनिया का सबसे ज्यादा डरावना हाइवे माना जाता है। क्योंकि इस हाईवे से गुजरने वाले यात्रियों के साथ बहुत सारी दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आई हैं।

    चलते-चलते गायब हो जाती हैं गाड़ियां 

    बता दें कि इस हाइवे का इतिहास बेहद पुराना है। इस हाईवे पर गाड़ियां चलते-चलते गायब हो जाती हैं। इस हाइवे के बनने के बाद से ही इसपर काफी एक्सिडेंट्स होते रहते थे और चलती बाइक, कार आदि गायब हो जाती थीं। यहां तक कि लोगों का ऐसा मानना था कि इन सभी घटना के पीछे शैतानी कार का हाथ है। 

    क्यों बदला गया हाइवे का नाम

    दरअसल, द डेविल्स हाइवे पर दिन ब दिन एक्सिडेंट और भयानक घटनाएं सामने आते थे जिसके चलते वहां के लोग इस हाइवे का नंबर बदलने की मांग कर रहे थे। ऐसी मांग के पीछे उनका ये मानना था कि हाइवे 666 पर हो रही सभी घटनाओं के पीछे हाइवे का अशुभ नंबर है। जिसकी वजह से मई 2013 में हाइवे का नाम ‘हाइवे 666’ से बदलकर ‘491’ रख दिया गया।

    नाम बदलने से घटनाएं हुई कम  

    वहां के लोगों का मानना है कि जबसे हाइवे का नाम बदला गया है तब से यहां कम हादसे देखने को मिल रहा है, लेकिन इस हाइवे को लेकर लोगों के मन में इतना खौफ है कि लोग यहां जाने से आज भी डरते हैं।