(Image-Twitter-@rachel_cheung1)
(Image-Twitter-@rachel_cheung1)

    Loading

    नई दिल्ली: जब कोई शख्स कंपनी में करोड़ों रुपये इन्वेस्ट करता है, हो वो बदले में चाहता है कि उसके कर्मचारी ईमानदारी से काम करें, और फिजूल का वक्त जाया न करें। ऐसे में काम के समय को लेकर भी थोड़े सख्त होते है और काम अच्छे से हो इसलिए अनुशासन भी रखते है लेकिन कई बार कर्मचारी कामचोरी करने के लिए फिजूल का वक्त खर्च करते है, लेकिन इस समस्या को लेकर एक कंपनी ने जो कदम उठाया है वह सबको चौंकाने वाला है। आइए जानते है पूरी खबर… 

    सोशल मीडिया पर लीक हुई तस्वीरें 

    दरअसल अपनी कंपनी के स्टाफ पर नजर रखने के लिए एक बॉस ने टॉयलेट में भी कैमरे लगवा दिए, जी हां चौंक गए ना? लेकिन यह सच है। बॉस को शक था कि टॉयलेट में स्टाफ स्मोकिंग करते हैं और फोन पर बहुत ज्यादा समय बिताते हैं। ऐसे में अब जब टॉयलेट की कुछ फोटोज ऑनलाइन लीक हो जाने के बाद सोशल मीडिया पर बॉस की आलोचना हो रही है, लोग गुस्से से आगबबूला हो रहे है। 

    कंपनी ने आरोप किया ख़ारिज 

    हालांकि, इस पूरी घटना के फोटोज सामने आने के बावजूद कंपनी ने सभी आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि कंपनी ने बाथरूम में CCTV कैमरे नहीं लगवाए हैं। आपको बता दें कि यह चौंकाने वाला मामला दक्षिणी चीन के एक शहर का है, दरअसल यहां की एक टेक कंपनी पर गंभीर आरोप लगे हैं। Red Star News की रिपोर्ट के मुताबिक, टॉयलेट में ब्रेक टाइम बिता रहे कर्मचारियों की तीन फोटोज लीक हुए थे और फिर वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, अब इन तस्वीरों से सोशल मीडिया पर सनसनी मची हुई है। 

    बाकी कर्मचारियों को धमकाने के लिए..

    जैसा कि आप देख सकते है कि तीनों अलग अलग पृष्ठों की है। फोटोज में तीन अलग-अलग पुरुष टॉयलेट में स्मोकिंग और फोन यूज करते दिखते हैं।  रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने इन तीनों फोटोज का इस्तेमाल दूसरे स्टाफ को चेतावनी देने के लिए किया था । ताकि दूसरे लोग कंपनी की पॉलिसी को नहीं तोड़ें. लेकिन इन फोटोज की वजह से सोशल मीडिया पर कंपनी की बेज्जती होने लगी। अब लोग स्टाफ की प्राइवेसी का सवाल उठाकर कंपनी पर निशाना साध रहे है। 

     

    लोगों का फूटा गुस्सा 

    इस वायरल हो रहे तस्वीरों को देख सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। ऐसे में एक यूजर ने लिखा- कंपनी को इस हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए, वहीं एक दूसरे ने लिखा- वे लोग इंसानों को भी जानवरों की तरह ट्रीट करते हैं। तीसरे ने कंपनी की इस हरकत को डरावने सपने जैसा बता दिया।  रिपोर्ट के मुताबिक, कैमरे में कैद दो लोगों को कंपनी ने जॉब से निकाल दिया है, जबकि बाकि लोगों का बोनस काट लिया गया है और उन लोगों को कंपनी की तरफ से आखिरी चेतावनी दी गई है। 

    कंपनी ने कहा..

    आपको बता दें कि इस फैसले पर कंपनी ने कहा है कि कर्मचारियों ने लक्ष्मण रेखा को पार कर लिया था। इसलिए वह एक सख्त कार्रवाई के हकदार थे। Red Star News से बातचीत में एक स्टाफ मेंबर ने कहा- निश्चित तौर पर कैमरे में कुछ प्राइवेट मोमेंट्स जरूर कैद हो जाएंगे, लेकिन सच कहूं तो इस पॉलिसी के फायदे और घाटे दोनों हैं। फिलहाल सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को देख लोग कंपनी की आलोचना कर रहे है।