तस्वीर-सोशल मीडिया
तस्वीर-सोशल मीडिया

Loading

उत्तर प्रदेश: उन्नाव (Unnao)से एक सरकारी स्कूल के शिक्षक की विदाई का भावुक कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्कूली छात्र-छात्राएं अपने टीचर के स्कूल छोड़कर जाने पर फूट-फूटकर रो रहे हैं। इस बीच टीचर की आंखों में भी आंसू हैं, लेकिन वे बच्चों को गले से लगाकर चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं। इस इमोशनल (Emotional) कर देने वाले वीडियो को देख हर किसी की आंखे नम हो रही हैं। 

अपने शिक्षक के साथ हर एक छात्र का खास अनुभव होता है। कोई शिक्षक की मार और डर से रोता है तो कोई उन्नाव के इन छात्रों की तरह उनके प्यार और लगाव में भावुक हो जाता है। स्कूल टीचर और स्टूडेंट्स का ये वीडियो उन्नाव के तारगांव में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट का है, जहां सहायक शिक्षक शुभम चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि उनका चयन लोअर पीसीएस में आपूर्ति निरीक्षक पद पर हो गया है। उन्हें बिछिया ब्लॉक के तारगांव स्थित कंपोजिट विद्यालय से साथी शिक्षकों, स्कूल के बच्चों व गांव वालो ने एक भव्य विदाई कार्यक्रम आयोजित कर भावभीनी विदाई दी। 

तस्वीर-सोशल मीडिया

फूट-फूटकर रोए छात्र

विदाई कार्यक्रम के दौरान स्कूल में मौजूद छात्र और छात्राएं भावुक हो गए और अपने गुरुजी से बिछड़ता देख फूट फूटकर रोने लगे, बच्चों को रोता देख टीचर शुभम भी भावुक हो उठे। उन्होंने बच्चों से कहा की हम आप सबको अपना फोन नंबर देकर जाएंगे जब मन आए तो हमसे बात कर लेना। वीडियो में टीचर शुभम एक-एक बच्चे को चुप कराते दिख रहे हैं और उन्हें गले लगाकर चुप कराते भी नजर आए। इस दौरान भावुक टीचर शुभम बच्चों से कहते हैं की अगर आप लोग रोना बंद नहीं करेंगे तो हम भी रोने लगेंगे। टीचर और स्टूडेंट्स का यह दिल को छू लेने वाला यह नज़ारा जिसने भी देखा वह भी भावुक हो गया। इस मौके पर किसी ने यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जो अब तेज़ी से वायरल भी हो रहा है।