viral post anand-mahindra-tweeted-special-weather-forecasting-method-that-involves-a-coconut-see-viral-post

अब आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है।

    Loading

    नई दिल्ली: महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते रहते हैं। उनके द्वारा शेयर की गई पोस्ट लोगों को काफी पसंद आती है। अब आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को देखकर हर कोई हैरान रह गया है। 

    हाल ही में आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)  ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में  मौसम पूर्वानुमान की एक नई पद्धति दिखाई दे रही है। जिसमें एक नारियल (Coconut) के जरिए मौसम की भविष्यवाणी की जा सकती है। इस तस्वीर में एक डिस्प्ले बोर्ड के किनारे एक नारियल (Coconut) को रस्सी से लटका हुआ दिखाया गया था। बोर्ड का शीर्षक था, “वेदर स्टेशन।” आनंद महिंद्रा ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “जलवायु परिवर्तन के मौसम के मिजाज को इतना अप्रत्याशित बनाने के साथ, यह भविष्य का एकमात्र विश्वसनीय पूर्वानुमान तंत्र हो सकता है…”

    ‘वेदर स्टेशन'(Weather Station) ने मौसम की भविष्यवाणी करने का एक सीधा लेकिन मजेदार तरीका बताया। प्रदर्शन निर्देशों के अनुसार, अगर नारियल हिल रहा है, तो मौसम हवा चलने वाला है और अगर नारियल रुका है तो मौसम शांत है। अगर नारियल भीगा है तो इसका मतलब बारिश हो रही है और अगर नारियल सूखा है तो गर्मी है, अगर नारियल सफेद है तो यह बर्फीले मौसम का संकेत देता है। अगर नारियल नहीं दिख रहा है, तो मौसम धूमिल है और अगर नारियल गायब है, तो इसका मतलब है कि एक तूफान आ रहा है।

    अब सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस पोस्ट पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ लोगों को यह पोस्ट पसंद आई तो कुछ लोग इस तस्वीर को शेयर करने के लिए आनंद महिंद्रा की आलोचना कर रहे हैं।