watch viral video jugaad-to-welcome-baraat-with-cool-air-in-heat-wave-thresher-machine-was-installed-in-front-of-the-tent

अब ऐसा ही अनोखे जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं।

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर जुगाड़ (Jugaad) के काफी वीडियो वायरल होते हैं। कुछ वीडियो तो इतने अतरंगी होते है, जिसे देख आप हैरान रह जाते हैं। पूरी दुनिया में भारतीय लोग (Indian) है जो एक से बढ़कर एक जुगाड़ लगाकर अपना काम पूरा कर लेते है। अब ऐसा ही अनोखे जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। 

    हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म ट्विटर पर @AwanishSharan नाम के अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। यह वीडियो शादी समारोह का है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक शादी में बारातियों को ठंडी हवा देने के लिए एक थ्रेशर मशीन (Thresher Machine) का इस्तेमाल किया जा रहा है। बारात में आए मेहमानों के स्वागत के लिए लगे टेंट के सामने एक थ्रेशर मशीन (Thresher Machine) खड़ी देखी जा सकती है। 

    बता दें कि, ग्रामीण इलाकों में थ्रेशर मशीन का इस्तेमाल भूसे से अनाज को अलग करने के लिए किया जाता है। यह मशीन आमतौर पर गेहूं को अलग करने के लिए प्रयोग किया जाता है। लेकिन, इस वीडियो में देख सकते है कि, इस मशीन का इस्तेमाल ठंडी हवा देने के लिए किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है इस वीडियो कैप्शन में लिखा है,  “थ्रेशर” की हवा के साथ बारातियों का स्वागत। बहुत बढ़िया विचार। ”

    अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर जबरदस्त कमेंट्स कर रहे है। गर्मी के दिनों में ठंडी हवा पाने के लिए लगाया गया यह जुगाड़ लोगों को काफी पसंद आ रहा हैं।