Gram Panchayat Election

वाशिम. मानोरा तहसील के 14 ग्रापं के सार्वत्रिक चुनाव 24 मार्च को हो रहे है. इसमें सरपंच पदों के 28 व सदस्य पदों के लिए 58 नामाकंन वापस लेने से व एक ग्रापं के सरंपच का निर्विरोध चयन होने से अब इस

वाशिम. मानोरा तहसील के 14 ग्रापं के सार्वत्रिक चुनाव 24 मार्च को हो रहे है. इसमें सरपंच पदों के 28 व सदस्य पदों के लिए 58 नामाकंन वापस लेने से व एक ग्रापं के सरंपच का निर्विरोध चयन होने से अब इस तहसील में 13 ग्रापं के सरपंच पदों के लिए 41 व सदस्य पदों के लिए 222 उम्मीदवार चुनाव मैदान में खडे है.

मानोरा तहसील में बोरव्हा, चौसाला, दापुरा बु़ , दापुरा खु़ , ढोणी , फुलउमरी, गिरोली, कोलार, जामदरा, घोटी, कार्ली, सोमेंश्वरनगर, पालोदी, उमरी बु, उमरी खु, आदि 14 ग्रापं में 24 मार्च को मतदान हो रहा है. बुधवार को उम्मीदवारी वापस लेने के अंतिम दिन सरपंच पदों के 28 उम्मीदवारों ने नामाकंन वापस लिए है. इसमें सोमेंश्वरनगर सरपंच पद के लिए एक ही उम्मीदवार होने से उसे अविरोध चयन किया गया. शेष 13 ग्रापं के लिए 41 उम्मीदवार चुनाव मैदान में खड़े है. तो 14 ग्रापं में से दापुरा खु़ ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए चुनाव अविरोध हुआ. इस गांव में केवल सरपंच का चुनाव हो रहा है़ यहा पर सदस्य पदों के 58 उम्मीदवारों ने अपने नामाकंन वापस लिए है. जिस से अब सदस्यों पदों के लिए 222 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है.

मालेगांव तहसील में 1 सरपंच व 17 ग्रापं सदस्य निर्विरोध
मालेगांव तहसील में ग्रापं के चुनाव नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन बुधवार को मालेगाव तहसील के पांच ग्रापं चुनाव का चित्र स्पष्ट हो गया है. यहां पर खडकी इजारा थेट सरपंच पद के लिए पंचफुला मैंदकर यह अविरोध चुनी गई तो कुत्तरखेड में सरपंच पद रिक्त ही रहा. उर्वरीत तीन ग्राम पंचायतों में मुसलवाडी के सरपंच पद के लिए दोहरी लड़ाई, अमाना में त्रिकोणी व पांगरी नवघरे में सरपंच पदों के लिए सप्तरंगी लड़ाई हो रही है. इस तहसील के मुसलवाडी में 7 व खडकी इजारा में 3, कुत्तरडोह में चार सदस्य, अमाना में एक सदस्य व पांगरी नवघरे में दो सदस्य इस प्रकार से कुल 17 सदस्य निर्विरोध चुने गए. शेष के लिए चुनाव हो रहा है.