China does not want to see Trump and Russia Biden win elections: US intelligence officer

डेमोक्रेट जो बाइडेन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए इंडियाना से प्राइमरी में जीत हासिल कर ली है।

मोंटक्लेयर. डेमोक्रेट जो बाइडेन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए इंडियाना से प्राइमरी में जीत हासिल कर ली है। इंडियाना में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी के लिए चुनाव नतीजे पहले से ही मालूम थे क्योंकि बाइडेन के प्रतिद्वंद्वियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। इंडियाना से जीत के साथ ही पूर्व उपराष्ट्रपति 1,911 प्रतिनिधियों का आंकड़ा छूने के करीब पहुंच चुके हैं जो डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का नामांकन हासिल करने के लिए आवश्यक है।

बाइडेन ने सात राज्यों में प्राइमरी चुनाव में जीत दर्ज की। उन्हें मंगलवार को हुए चुनाव में सबसे अधिक प्रतिनिधि पेन्सिलवेनिया से मिले। वह मैरीलैंड, इंडियाना, रहोडे आइलैंड, न्यू मैक्सिको, मोंटाना और दक्षिण डकोटा से चुनाव जीते। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण इंडियाना में प्राइमरी चुनाव में चार हफ्तों की देरी हुई।

नौ राज्यों और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के मतदाताओं ने मंगलवार को हुए प्राइमरी चुनाव में भाग लिया। जिन राज्यों में मतदान हुआ उनमें इडाहो, इंडियाना, आयोवा, मैरीलैंड, मोंटाना, न्यू मैक्सिको, पेन्सिलवेनिया, रहोडे आइलैंड और दक्षिण डकोटा शामिल हैं। (एजेंसी)