LIVE अमेरिका चुनाव | जीत के करीब बाइडेन, हार मानने को तैयार नहीं ट्रंप, कौन पहुंचेगा वाइट हाउस?  | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेट4 years ago

जीत के करीब बाइडेन, हार मानने को तैयार नहीं ट्रंप, कौन पहुंचेगा वाइट हाउस? 

ऑटो अपडेट
द्वारा- Asif Sayed
सीनियर कंटेंट राइटर
20:48 PMNov 05, 2020

इलेक्शन के समय के बाद जो भी वोट पड़े उन्हें नहीं गिना जाए- ट्रंप 

इलेक्शन के समय के बाद जो भी वोट पड़े उन्हें नहीं गिना जाए- ट्रंप

20:44 PMNov 05, 2020

पेनसिल्वेनिया, मिशिगन और जॉर्जिया में डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के केस फ़ाइल किए

पेनसिल्वेनिया, मिशिगन और जॉर्जिया में डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के केस फ़ाइल किए, व्हाइट हाउस के लिए 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों के करीब जो बाइडेन

19:40 PMNov 05, 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में युवा मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में युवा मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और उनकी पसंद चुनाव परिणाम को आकार दे सकती है। टुफ्ट्स यूनिवर्सिटी के ‘सेंटर फॉर इन्फॉर्मेशन एंड रिसर्च ऑन सिविक लर्निंग एंड एंगेजमेंट' (सीआईआरसीएलई) के अनुसार 18 से 29 साल की उम्र के युवाओं ने चुनाव में रिकॉर्ड मतदान किया है।

18:46 PMNov 05, 2020

ट्रंप की प्रेस सचिव कायले मैकनी ने एरिज़ोना के वोट की गिनती पर ट्वीट किया

ट्रंप की प्रेस सचिव कायले मैकनी ने एरिज़ोना के वोट की गिनती पर ट्वीट किया, लिखा, 'राष्ट्रपति ट्रंप एरिजोना की दौड़ में बढ़त लेने की गति पर हैं'

18:10 PMNov 05, 2020

चीन ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव सुचारू तरीके से और सफलतापूर्वक संपन्न होने की उम्मीद जताई 

चीन ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव सुचारू तरीके से और सफलतापूर्वक संपन्न होने की उम्मीद जताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि दोनों देशों के बीच ''कुछ मतभेदों'' के बावजूद सहयोग की एक भावना है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का बृहस्पतिवार शाम तक भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया है और रिपबल्किन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप तथा डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। 

17:29 PMNov 05, 2020

मेन और न्यूजर्सी से सीनेट की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के उम्मीदवार हारे

अमेरिकी मीडिया में आए रुझानों के अनुसार भारतीय मूल के रिकिन मेहता और सारा गिडियोन क्रमश: न्यूजर्सी और मेन से सीनेट चुनाव हार गए हैं। भारतीय पिता और आर्मीनियाई मां की संतान गिडियोन इस समय मेन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव की स्पीकर हैं और उन्हें रिपब्लिकन पार्टी की सीनेटर सुजैन कोलिंस से हार मिली है। कोलिंस को 4,09,974 मत मिले जबकि गिडियोन को सिर्फ 3,39,364 मत प्राप्त हुए।

16:24 PMNov 05, 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में अंतिम परिणाम कुछ राज्यों पर टिका

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में अंतिम परिणाम कुछ राज्यों पर टिका है जहां कोविड-19 महामारी के बीच डाक मतपत्रों की गिनती का काम पूरा होना बाकी है। ट्रंप और बाइडेन दोनों ने ही ऐसे महत्वपूर्ण राज्यों में जीत दर्ज की है जहां वे अपनी जीत की उम्मीद कर रहे थे। व्हाइट हाउस में पहुंचने के लिए ट्रंप या बाइडेन के लिए 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीटों' में बहुमत के लिए आवश्यक कम से कम 270 सीटों पर जीत जरूरी है। चार राज्यों-जॉर्जिया, पेन्सिलवेनिया, नॉर्थ कैरोलाइना और नेवाडा में परिणाम की घोषणा होनी अभी बाकी है 

16:19 PMNov 05, 2020

पोर्टलैंड में पुलिस ने दंगों के आरोप में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है

पोर्टलैंड में पुलिस ने दंगों के आरोप में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के बाद रात को विरोध प्रदर्शन के जवाब में ओरेगन के गवर्नर केट ब्राउन ने नेशनल गार्ड को सक्रिय कर दिया था। न्यूयॉर्क में पुलिस ने कहा कि उन्होंने बुधवार देर रात शहर में फैले विरोध प्रदर्शनों में लगभग 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया।- रिपोर्ट 

14:44 PMNov 05, 2020

कमला हैरिस की सफलता की कामना करने वाले पोस्टर उनके पैतृक गाँव थुलेसेंद्रपुरम में लगाए गए हैं

अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की सफलता की कामना करने वाले पोस्टर उनके पैतृक गाँव थुलेसेंद्रपुरम, तमिलनाडु में लगाए गए हैं। हैरिस चुनावों में अमेरिकी डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के साथी हैं।

13:19 PMNov 05, 2020

भारतीय मूल के कारोबारी श्री थानेदार मिशिगन के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के लिए निर्वाचित हुए

भारतीय मूल के करोड़पति कारोबारी श्री थानेदार मिशिगन के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के लिए 93 प्रतिशत मतों के साथ निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने दो साल पहले गवर्नर का भी चुनाव लड़ा था। थानेदार (65) वैज्ञानिक भी हैं और चुनाव अभियान के लिए रिकॉर्ड 4,38,620 डॉलर की राशि जुटाई थी, इसमें अधिकतर उनका अपना योगदान था। उन्होंने छह विरोधियों को मात देकर डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल की थी। उन्होंने मिशिगन के तीसरे निर्वाचन जिले से 93 प्रतिशत मतों से जीत दर्ज की है। मूल रूप से कर्नाटक के बेलगावी के रहने वाले थानेदार ने 18 साल की उम्र में रसायन शास्त्र में स्नातक की उपाधि और परास्नातक की उपाधि मुंबई विश्वविद्यालय से प्राप्त की। 

Load More

Loading

वाशिंगटन:  डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच कांटे की टक्कर है। बाइडेन ने कहा है कि वह चुनाव जीतने के लिए 270 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ के जादूई आंकडें को पाने के लिए पर्याप्त राज्यों में जीत हासिल कर रहे हैं। कई प्रमुख मीडिया संगठनों के विस्कॉन्सिन और मिशिगन राज्यों में बाइडेन को विजयी बताने के बाद पूर्व उप राष्ट्रपति ने एक बयान में इसे अमेरिकी जनता, लोकतंत्र और अमेरिका की जीत करार दिया। 

बाइडेन को 253 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ हासिल हुई हैं वहीं रिपब्लिकन पार्टी से उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को 214 सीट मिली है। ‘पोलिटिको’ के अनुमान के मुताबिक बाइडेन को 264 वहीं ट्रंप को 214 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ मिली हैं। ट्रंप के प्रचार अभियान ने मिशिगन और विस्कॉन्सिन में मतगणना को अदालत में चुनौती दी है। बाइडेन ने अपने गृह राज्य डेलावेयर में अपने भाषण में कहा,‘‘ लेकिन ये केवल मेरी जीत नहीं होगी या हमारे अकेले की जीत नहीं होगी। ये अमेरिकी जनता, हमारे लोकतंत्र और अमेरिका की जीत होगी। 

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.