कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते कंबोडिया का अंगकोर मंदिर हुआ बंद

    फोम पेन्ह (कंबोडिया). कंबोडिया (Cambodia) ने कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के कारण अपने सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थल अंगकोर मंदिर (Angkor Temples) परिसर बंद कर दिया है। इस दक्षिणपूर्वी एशियाई देश में कोविड-19 के 3,028 मामले आ चुके हैं और 23 लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर में सैकड़ों लोग संक्रमित हो गए हैं।

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि 113 नए मामले आए हैं जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई। मंत्रालय ने पता लगाया कि एक विदेशी नागरिक से संक्रमण फैला। वह फरवरी में होटल में एकांतवास का उल्लंघन कर एक नाइट क्लब गया था। इससे कई लोगों में संक्रमण फैला और नोम पेन्ह में सरकार को स्कूल, सिनेमा, बार और मनोरंजन इलाके बंद करने पड़े।

    नौवीं से 15वीं सदी के बीच अंगकोर में बने मंदिर कंबोडिया में पर्यटकों (Cambodia Tourist) के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र है। महामारी के कारण पर्यटकों की संख्या काफी कम हो गई है। इस पुरातात्विक स्थल की देखरेख करने वाली सरकारी एजेंसी ने बताया कि मंदिर में स्थानीय और विदेशी पर्यटकों के आने पर 20 अप्रैल तक प्रतिबंध रहेगा। (एजेंसी)