Investigator of Beirut harbor blast removed, he had accused senior officials of lapses

Loading

बेरूत: लेबनान (Lebanon) की राजधानी बेरुत (Beirut) में एक बार फिर बंदरगाह (Port) पर भीषण आग लग गई। बेरूत पोर्ट के एक गोदाम में गुरुवार को आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखी गईं। आग लगने की वजह अभी तक साफ़ नहीं है।  इस घटना में अब तक कोई हताहत होनी की खबर नहीं है। आग को पूरी तरह से बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टरों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। खबर है कि, आग लगने के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया और लोग इधर उधर भागने लगे। लेबनान की सेना ने कहा कि इंजन के तेल और टायरों के एक गोदाम में आग लग गई थी, जिसने विकराल रूप ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं जिसके बाद आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये गए। 

सोशल मिडिया पर वीडियो में देखा जा सकता है कि बेरूत के ऊपर आसमान में भंयकर काले धुएं और आग की उठती लपटों को दिखाई दे रहीं हैं।  बेरूत पोर्ट के कर्मचारी आग की लपटों और काले धुएं के गुबार का विडियो बना रहे थे। इलाके में घटना से दहशत फैल गई और लोग चिल्लाते हुए इधर-उधर भागने लगे।

 स्थानीय मीडिया के मुताबिक सेना आस-पास के लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार को पोर्ट पर धुएं के उठते गुबार ने लोगों को एक माह पहले के हादसे की याद ताजा कर दी।  बता दें कि लेबनान की राजधानी बेरूत में 4 अगस्त को हुए भीषण धमाकों (Blast) में कम से कम 190 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और करीब 6,500 घायल हुए थे। 

हादसे में करीब 300,00 बेघर हो गए थे। घटना में लेबनान का अरबों डॉलर की संपत्ति का नुकसान भी हुआ था। जबकि यह देश पहले से ही अपने अब तक इतिहास में सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।