Prince William on Megan Merkel's interview, said- the royal family does not support racism at all
File

    लंदन: राजकुमार विलियम (Prince William) ने अपने भाई राजकुमार हैरी (Prince Harry) और भाभी मेगन मर्केल (Meghan Merkle) द्वारा लगाए गए नस्लभेद (Racism) के आरोपों पर ब्रिटेन (Britain) के शाही परिवार (Royal Family) को बचाव करते हुए कहा कि उनका परिवार नस्लवाद का बिल्कुल समर्थन नहीं करता।

    उन्होंने पूर्व लंदन में एक स्कूल की आधिकारिक यात्रा के दौरान यह बात कही। ‘ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज’ विलियम ने खुलासा किया कि जबसे साक्षात्कार प्रसारित हुआ है तब से उन्होंने अपने छोटे भाई हैरी से बात नहीं की है, लेकिन वह ऐसा करेंगे। पत्रकारों ने जब विलियम (38) से विवाद के बारे में सवाल पूछे तब उनकी पत्नी तथा ‘डचेज ऑफ कैम्ब्रिज’ कैथरीन भी उनके साथ थीं।

    हैरी और मेगन ने ओपरा विनफ्रे को दिये साक्षात्कार में खुलासा किया है कि शाही परिवार के एक अनाम व्यक्ति ने उनके बेटे आर्ची की मिश्रित नस्ल को लेकर चिंता व्यक्त की थी, तब से यह मामला ब्रिटेन की मीडिया में छाया हुआ है। विलियम ने कहा, ”हमारा परिवार नस्लवाद का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करता।”

    विलियम से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने भाई से बात की है तो उन्होंने जवाब दिया, ”मैंने अभी उनसे बात नहीं की है, लेकिन ऐसा करने की योजना है।”