vaccination
Representative Image

    Loading

    लीमा: पेरू (Peru) के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया कि वह देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) टीकाकरण (Vaccination) मुहिम के दौरान खाली सिरिंज (Empty Syringe) के जरिए लोगों को टीका (Vaccine) लगाने की कोशिश करने की आरोपी नर्सों के खिलाफ जांच कर रहा है। मंत्रालय ने बतया कि मार्च में शुरू हुई मुहिम के दौरान राजधानी लीमा में तीन ऐसे मामले सामने आए हैं।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अर्तुरो ग्रैनेडोस ने कहा, ‘‘इन तीन मामलों की पहचान की गई है। इसमें शामिल लोगों और स्थलों की पहचान कर ली गई है।” उन्होंने इस मामले में शामिल नर्सों की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया और कहा कि जांच के परिणाम गुरुवार को जारी किए जाएंगे। पेरू के राष्ट्रपति फांसिस्को सागास्ती ने मंगलवार को कहा कि यह मामला बहुत चिंताजनक है।

    मिगुएल ओलावे ने ‘एल कामेरसियो’ को बताया कि उनकी मां मार्गरीटा मोरेनो 30 अप्रैल को टीकाकरण के लिए गई थी, तभी उन्होंने गौर किया कि नर्स ने पहले उन्हें खाली सिरिंग से सुई लगाने की कोशिश की, जब उन्होंने इसका विरोध किया तो नर्स ने टीके से भरी सिरिंज का इस्तेमाल किया। खाली सिरिंज के इन मामलों से पहले भी पेरू में एक घोटाला हुआ था, जिसमें खुलासा हुआ था कि तत्कालीन राष्ट्रपति मार्टिन विजकारा और उनकी पत्नी समेत करीब 500 विशिष्ट लोगों ने टीकाकरण आधिकारिक रूप से शुरू होने से पहले की टीके लगवा लिए थे।