सीता रोड (Pakistan)
सीता रोड (Pakistan)

    नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) में धार्मिक विवाद की खबरें लगातार सामने आती रहती हैं। जिसे लेकर उसकी किरकिरी भी खूब होती है। इसी कड़ी में एक बार फिर पड़ोसी मुल्क चर्चा में बना हुआ है। बताना चाहते हैं कि इस बात का खुलासा ट्विटर यूजर (Twitter User) की एक पोस्ट से हुआ है। हालांकि इन दावों में कितनी सच्चाई है यह कहना मुश्किल है। भारत-पाक विभाजन से पहले रहमानी नगर का नाम सीता रोड था। 

    बता दें कि कपिल देव नामक एक यूजर ने ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए तस्वीर साझा कर यह दावा किया है। उनके अनुसार पाकिस्तान के दादू जिले में छोटा सा एक स्टेशन सीता रोड के नाम से बना था। लेकिन बाद में कट्टरपंथियों के विवाद के बाद नाम बदलकर रहमानी नगर हो गया। हालांकि इसकी पोल तब खुली जब तेज तूफान ने लोहे की चादर को हटा दिया। जिसके बाद मूल नाम सामने आ गया। तस्वीर में आप देख सकते हैं सीता रोड लिखा हुआ नजर आ रहा है।  

    ट्विटर यूजर का ट्वीट-

    ज्ञात हो कि इस प्लेट को ध्यान से देखने पर आप समझ जाएंगे कि पत्थर की संरचना पर सीता रोड लिखा हुआ है। ठीक बगल में रहमानी नगर को उर्दू में लिखा गया है।  वैसे सिर्फ सीता रोड ही ऐसी सड़क नहीं है जिसके नाम को पाकिस्तान ने बदला हो। बंटवारे के बाद कई नामों को पड़ोसी मुल्क ने बदल दिया है।