थाईलैंड के डॉक्टरों का दावा, कोरोनावायरस की दवा तैयार

नई दिल्ली, जहाँ कोरोनावायरस ने पुरे विश्व को डरा रखा है वहीं चीन में अब ये एक महामारी के रूप में फैलती सी प्रतीत हो रही है। पुरे विश्व में इस विषाणु के चलते चलते 17387 लोग बीमार हो चुके है वहीं अकेले

नई दिल्ली, जहाँ कोरोनावायरस ने पुरे विश्व को डरा रखा है वहीं चीन में अब ये एक महामारी के रूप में फैलती सी प्रतीत हो रही है। पुरे विश्व में इस विषाणु के चलते चलते 17387 लोग बीमार हो चुके है वहीं अकेले चीन में ही इसके चलते 362 लोगों मारे गयें हैं। जहाँ चीन में इस कोरोनावायरस के चलते 2,829 नए मामले सामने आए हैं। इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 17, 205 हो गई है। एक तरफ जहाँ सम्पूर्ण विश्व इस विषाणु के लिए मार्क दवा बनाने की जुगत में लगा हुआ है। वहीं थइलैंड के कुछ डॉक्टरों ने यह इसकी नयी दवा के ईजाद होने की पुष्टि की है।

थाईलैंड के डॉक्टर क्रिएनसाक अतिपॉर्नवानिच ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा क़ि हालाँकि यह दवा कुछ दवाओं को मिलाकर बनायीं गयी है लेकिन इसके सेवन से एक मरीज 48 घंटो के अंदर ही ठीक हो गया है। सूत्रों की माने तो थाईलैंड सरकार भी इसके कारगर होने की बात कर रही है। वहीं डॉक्टर अतिपॉर्नवानिच बताते है कि इस दवा के लेने के 12 घण्टों के भीतर मरीज की हालत में सुधार शुरू हो गया था। यही नहीं 48 घंटे में वह 90 फीसदी सेहतमंद भी हो चुकी है और सब कुछ ठीक रहा तो मरीज को छुट्टी देकर घर भी भेज दिया जायेगा।

डॉक्टर क्रिएनसाक अतिपॉर्नवानिच ने यह दावा भी किया है कि लैब में इसके दवा के परीक्षण के सकारात्मक परिणाम मिले हैं। इस दवा के सेवन मात्र से 12 घंटों में ही मरीज को राहत है और वह 48 घंटे में पूर्ण रूप से स्वस्थ भी हो चुका है। अगर थाईलैंड और डॉक्टर क्रिएनसाक अतिपॉर्नवानिच के दावे अगर सच साबित होता है तो सम्पूर्ण विश्व के लिए यह खबर एक उम्मीद से कम नहीं है। जहाँ पूरा विश्व इस बिमारी से लड़ने की जुगत में लगा है वही यह खबर एक उम्मीद के किरण की तरह रास्ता दिखा रही है।