महिला की ब्रा में छिपकर छिपकली ने तय की 6 हजार KM की दूरी, पहुंची दूसरे देश

    लंदन. एक ब्रिटिश महिला (British Woman) छुट्टियां मनाकर घर लौटी तब वो अपने साथ एक बीन बुलाये मेहमान को भी साथ ले आई थी। दरअसल एक छिपकली (Lizard) महिला की ब्रा में छुपक उसके साथ 4000 मील (लगभग 6437 किलोमीटर) का सफर तय करके दक्षिण यॉर्कशायर पहुंच गई थी। लौटने पर जब महिला ने सूटकेस खोला तो छिपकली दिखी। महिला ने इस बिन बुलाये मेहमान का नाम ‘बार्बी’ रखा है। 

     महिला से ज्यादा डरी हुई थी छिपकली 

    ‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, जब 47 वर्षीय ब्यूटीशियन रसेल (Lisa Russell) ने वापस अपने घर लौटी और सूटकेस को अनपैक करने लगी तो उन्होंने अपनी ब्रा निकाली, तो उन्हें कुछ अजीब सा महसूस हुआ। इसके बाद उन्होंने अंडरगारमेंट को जोर से झटका, तब एक काले रंग की छिपकली बिस्तर पर गिर गई। पहले तो रसेल डर के मारे जोर-जोर से चिल्लाने लगीं, लेकिन फिर उन्होंने देखा कि छिपकली उनसे ज्यादा डरी हुई थी। 

    बारबाडोस से साथ आई थी छिपकली 

    पिछले मंगलवार को Thrybergh में रहने वालीं रसेल बारबाडोस में छुट्टियां मनाने के बाद वापस लौटी थीं। रसेल ने कहा, ‘छिपकली की किस्मत अच्छी थी कि मैंने ब्रा को सूटकेस में सबसे ऊपर रखा था। मैंने उसका नाम बार्बी रखा है और उसे जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था को सौंप दिया है।’  

    RSPCA कर रही छिपकली की देखभाल 

    छिपकली को फिलहाल की RSPCA  (Royal Society for the Prevention of Cruelty to Animals) की केयर में रखा गया है। RSPCA इंस्पेक्टर ने बताया कि दूसरे देश से आई इस छिपकली को ब्रिटेन में छोड़ना अवैध होगा, क्योंकि ये Non-Native Species है। उन्होंने कहा कि छिपकली यहां की जलवायु में  ज्यादा दिल तक जीवित नहीं रह पाएगी। फिलहाल, विशेषज्ञ रेप्टाइल कीपर उसकी देखभाल कर रहे हैं।