Pic: Twitter/Social Media/Columbia
Pic: Twitter/Social Media/Columbia

Loading

वाशिंगटन:  व्हाइट हाउस ने कहा कि वह पाकिस्तान में हाल में हुए आम चुनाव के दौरान मतदाताओं को डराने-धमकाने और दमन की खबरों को लेकर चिंतित है और स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। 

डराने-धमकाने की खबर से चिंतित अमेरिका

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने संवादददाताओं से कहा, ‘‘ हम चिंतित हैं और पाकिस्तान से मिल रहीं डराने धमकाने, मतदाताओं के दमन और इसी प्रकार की अन्य खबरों पर अपनी चिताएं साझा करते हैं और इस पर करीब से नजर रख रहे हैं।”

विजेता को मान्यता देने में देरी करने का आग्रह 

जॉन किर्बी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मतों की गिनती अब भी जारी है, अंतरराष्ट्रीय निगरानीकर्ता अब भी मतगणना पर नजर बनाए हुए हैं। भारतीय अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने विदेश मंत्रालय से विजेता को मान्यता देने में देरी करने का आग्रह किया है। कृष्णमूर्ति चीन मामले पर एक समिति के सह-अध्यक्ष भी हैं। 

परिणाम को पलटने के लिए वोट में हेराफेरी

राजा कृष्णमूर्ति ने सदन में कहा, ‘‘ मैं उन खबरों को लेकर बेहद चिंतित हूं जिनमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना बृहस्पतिवार को हुए चुनाव के परिणाम को पलटने के लिए वोट में हेराफेरी कर रही है और हिंसा को बढ़ावा दे रही है।”  

भारतीय अमेरिकी सांसद ने कहा, ‘‘ पाकिस्तान के चुनाव के परिणाम वहां की जनता की इच्छा को परिलक्षित करने वाले होने चाहिए न कि सेना के। यह सुनिश्चित करने की सख्त जरूरत है कि हर वोट की गिनती निष्पक्ष और सटीक हो तथा हिंसा रुके।” 
(एजेंसी)