hunter-biden

Loading

नई दिल्ली. अमेरिका से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस (White House) में बीते रविवार रात मिला व्हाइट पाउडर और कुछ नहीं बल्कि एक नशीला पदार्थ ‘कोकीन’ था। यह दावा अमेरिकी अखबार ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ ने बीते मंगलवार रात किया। बता दें कि, इस मामले की जांच सीक्रेट सर्विस की टीम कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, लगभग 3 दिन पहले यानी रविवार को यह पाउडर व्हाइट हाउस की लाइब्रेरी में पाया गया था। इसके बाद व्हाइट हाउस का लाइब्रेरी वाला हिस्सा कुछ देर के लिए खाली भी कराया गया था। सोमवार को इस पदार्थ की जांच शुरू हुई और वहीं अब इसके कोकीन होने की पुष्टि हुई है।

अब तक नहीं कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट 

वहीं ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की एक रिपोर्ट  के अनुसार, इस जांच दल में शामिल एक फायर फाइटर के हवाले से कहा गया- हमने पाया कि वो व्हाइट पाउडर कोकीन हाइड्रोक्लोराइड था। हमने इसे बरामद करने के बाद बैग में डाला और फिर बाहर ले गए।

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ ने जब इस बारे में सीक्रेट सर्विस से बातचीत की तो उन्होंने कहा- फिलहाल, जांच जारी है। लिहाजा, इस पर कोई कमेंट करना सही नहीं होगा। वहीं सीक्रेट सर्विस के स्पोक्समैन एंथनी ग्लेमी ने वॉशिंगटन पोस्ट से कहा- अभी इस पाउडर के कुछ और टेस्ट किए जाने हैं। इसके बाद ही तय हो पाएगा कि ये कोकीन ही है या कुछ और प्रदार्थ है।

वहीं इस घटना के वक्त राष्ट्रपति बाइडेन व्हाइट हाउस में नहीं थे। वो फैमिली के साथ वीकेंड पर कैम्प डेविड में मौजूद थे। अब जांच एजेंसियों के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि ये पदार्थ चाहे जो भी हो, आखिर व्हाइट हाउस में पहुंचा कैसे? हालांकि प्रेसिडेंट बाइडेन के बड़े बेटे हंटर (53) पर ड्रग्स लेने समेत कई आरोप लगते रहे हैं। इसके साथ ही कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हंटर कोकीन लेते हैं। बीते शुक्रवार को पिता के साथ कैम्प डेविड जाने से पहले हंटर व्हाइट हाउस में ही थे। मंगलवार को यह फैमिली व्हाइट हाउस लौटी थी। फिलहाल घटना पर जांच जारी है।