Bill Clinton Health Updates : Former US President Bill Clinton's health improves, may be discharged from hospital soon
Photo:Twitter/@BillClinton

    ऑरेंज (अमेरिका): अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Former US President Bill Clinton) के स्वास्थ्य (Health) में लगातार सुधार हो रहा है और जल्द ही उन्हें दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल (Hospital) से छुट्टी मिल जाएगी, जहां उनका इलाज चल रहा है। राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने कनेक्टिकट विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को यह जानकारी दी।

    बाइडन ने कहा, ” मैंने उनसे बात की है और वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उनकी हालत गंभीर बिल्कुल भी नहीं है। उन्हें एक-दो दिन के भीतर अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है।” बिल क्लिंटन (75) को संक्रमण की वजह से मंगलवार को लॉस एंजिल्स के दक्षिण-पूर्व में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के इरविन मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था।

    क्लिंटन के प्रवक्ता के मुताबिक उनका संक्रमण कोविड-19 से संबंधित नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने कहा कि क्लिंटन को मूत्र संबंधी संक्रमण था जो फैल गया था, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है उनका संक्रमण ठीक हो गया है। क्लिंटन के प्रवक्ता एंजेल यूरेना ने शुक्रवार को एक वक्तव्य में कहा कि क्लिंटन को रात भर और अस्पताल में भर्ती रहना होगा।

    यूरेना ने वक्तव्य में कहा, ‘‘ पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य संबंधी सभी संकेतक सही दिशा में हैं, जिसमें उनकी श्वेत रक्त गणना भी शामिल है जोकि काफी नीचे आ गयी थी। पूर्व राष्ट्रपति क्लिंटन पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा उन्हें उचित देखभाल भी मिल रही है। उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए अमेरिका और दुनिया भर से लोगों ने जो शुभकामनाएं भेजी हैं। उनके प्रति हम आभार प्रकट करते हैं।” (एजेंसी)