Iran Israel War, International News
ईरान ने इजराइल पर किया हमला (सोशल मीडिया)

इजराइल से बदला लेने के लिए ईरान ने अपने तीखे तेवर दिखाते हुए इजराइल पर बड़ा हमला किया है।

Loading

जेरूसलम: इजराइल के पुराने दुश्मन ईरान के हमला करने की खबरें जहां पर सामने आ रही थी वहीं पर ईरान ने अपने तीखे तेवर दिखाते हुए इजराइल पर बड़ा हमला किया है। जहां पर 200 ड्रोन के जरिए कई मिसाइलें दागी जिसमें इजराइली मिलिट्री बेस को नुकसान पहुंचा है। इसे लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने किसी भी तरह की जवाबी हमला नहीं करने के लिए इजराइल से कहा है।

इजराइली सेना ने दी जानकारी

यहां पर टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, इजराइली सेना ने बताया कि, हमने ईरान में कुछ ड्रोन उड़ते देखे हैं, जिन्हें यहां पहुंचने में कुछ घंटों का वक्त लगेगा। इस हवाई हमले में अमेरिकी सेना ने कुछ ड्रोन को मार गिराया तो वहीं पर इजराइल के आयरन डोम ने ईरान की तरफ से दागी गईं मिसाइलों को इंटरसेप्ट किया। इसके अलावा अन्य मीडिया रिपोर्ट की माने तो,ईरान ने ड्रोन हमला शुरू कर दिया है। इसमें थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन कुछ ड्रोन्स को सीरिया और जॉर्डन में मार गिराया गया है।

1 अप्रैल को इजराइल ने किया था हमला

बताया जा रहा है कि, 1 अप्रैल को इजराइल ने सीरिया में ईरानी एम्बेसी के पास एयरस्ट्राइक की थी। इसमें ईरान के दो टॉप आर्मी कमांडर्स समेत 13 लोग मारे गए थे। इसके बाद ईरान ने बदला लेने के लिए इजराइल पर अटैक करने की धमकी दी थी।

IDF हाई अलर्ट पर

इज़राइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने ट्वीट किया, “ईरान ने कुछ समय पहले अपने क्षेत्र के भीतर से इज़राइल की ओर UAV लॉन्च किया है। IDF हाई अलर्ट पर है और लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है। IAF लड़ाकू जेट और इजरायली नौसेना के जहाजों के साथ IDF एरियल डिफेंस ऐरे हाई अलर्ट पर है, जो इजरायली वायु और नौसैनिक क्षेत्र में रक्षा मिशन पर हैं। IDF सभी लक्ष्यों की निगरानी कर रहा है।