Shahbaz Sharif,
File Photo-PTI

    Loading

    नई दिल्ली/इस्लामाबाद. खबरों की मानें तो, पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shahbaz Sharif) एक बार फिर कुछ नये विवादों में घिर गये हैं और उनका इस बार एक ऑडियो क्लिप भी लीक हुआ है, जिसमें वो अपनी प्रिय भतीजी के दामाद को भारत से पावर प्लांट खरीदने को लेकर बात कर रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ये बातचीत एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी से कर रहे हैं और इधर इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने उनका ऑडियो लीक किया है।

    शहबाज शरीफ की बातचीत का ऑडियो लीक 

    दरअसल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फवाद चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शहबाज शरीफ की बातचीत की दो मिनट से अधिक की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग साझा की है, जिसमें यह दावा किया गया है कि, प्रधानमंत्री अपने परिवार के व्यावसायिक हितों को राज्य के हितों के सामने रखते हुए भारत के साथ निजी व्यापार संबंध स्थापित करने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। 

    इतना ही नहीं इस ऑडियो क्लिप में एक आवाज है, जिसके बारे में दावा किया है, कि वो आवाज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की है। इस ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर शहबाज शरीफ को कहते हुए भी आप सुन सकते हैं, इसमें मरियम नवाज शरीफ ने उन्हें भारत से बिजली संयंत्र के लिए मशीनरी के आयात के लिए अपने दामाद राहील को फैसिलिटी उपलब्ध करवाने को कहा था।

    उक्त ऑडियो क्लिप में अधिकारी को यह कहते हुए भी सुना जा सकता है, कि “अगर हम ऐसा करते हैं, तो जब यह मामला ईसीसी और कैबिनेट में जाएगा, तो हमें बहुत आलोचना का सामना भी करना पड़ेगा।” इस पर प्रधानमंत्री की कथित आवाज को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, “दामाद मरियम नवाज को बहुत प्रिय है। उसे इस बारे में बहुत तार्किक रूप से बताएं और फिर मैं उससे अपनी तरफ से बात करूंगा।” 

    जानें कौन हैं मरियम नवाज के दामाद? 

    बता दें कि, मरियम नवाज की बेटी मेहरुन्निसा ने दिसंबर 2015 में उद्योगपति चौधरी मुनीर के बेटे राहील से शादी की थी और उक्त ऑडियो क्लिप के अंत में पूर्व जस्टिस मकबूल बाकिर का जिक्र है, जिन्हें पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटिबिलीटी ब्यूरो का अगला प्रमुख बनना करीब-करीब तय माना जा रहा है।