Massive explosion in Pakistan's Lahore Anarkali market, many injured
Photo: Twitter/@TrimiziiiSyeda

    लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) की एक भीड़भाड़ वाली मार्किट (Market) में भीषण धमाका (Explosion) हुआ है। पकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लाहौर के अनारकली बाजार (Anarkali Bazaar) इलाके में हुए विस्फोट में 3 की मौत (Death) होने की खबर है जबकि कई लोग घायल (Injured) बताए जा रहे हैं। 

    पाकिस्तान में लाहौर के मशहूर अनारकली बाजार की पान मंडी में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि, इस बाजार में भारतीय वस्तुएं बेची जाती हैं। ‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राना आरिफ ने विस्फोट में तीन लोगों की मौत होने की पुष्टि की है और विस्फोट की वजह से दुकानों और इमारतों की खिड़कियों के कांच टूट गए। पुलिस के मुताबिक, विस्फोट पान मंडी के पास हुआ, जहां भारतीय वस्तुएं बेची जाती हैं। अब तक किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

    पुलिस उपमहानिरीक्षक (अभियान) डॉ मोहम्मद आबिद ने लाहौर के ऐतिहासिक ‘वॉल्ड सिटी’ के करीब विस्फोट स्थल पर पत्रकारों से कहा, “हम विस्फोट की प्रकृति का पता लगा रहे हैं। विस्फोट में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।” आबिद ने मोटरसाइकिल पर या बाजार में ‘टाइम डिवाइस’ रखे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है।

    उन्होंने कहा, “ विस्फोट के कारण हुआ गड्ढा टाइम डिवाइस के इस्तेमाल की ओर इशारा कर रहा है। बहरहाल, अभी हम किसी चीज़ की पुष्टि नहीं कर सकते हैं।” आबिद ने कहा कि आतंकवाद रोधी विभाग और बम निरोधक दस्ते के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और विस्फोट की प्रकृति की जांच कर रहे हैं।

    रेस्क्यू 1122 के मुताबिक, घायलों को मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दो ने दम तोड़ दिया। मेयो अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ इफ्तिखार ने बताया कि अस्पताल लाए गए चार घायलों की हालत गंभीर है। विस्फोट में बड़ी संख्या में बाइक और रेहड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और विस्फोट के बाद पूरे अनारकली बाजार को बंद करा दिया गया है।