Diesel, Diesel Business
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: देश और दुनिया में पेट्रोल (Petrol Price) के दाम काफी बढ़ गए हैं। पेट्रोल के दाम दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आम जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन, कभी ऐसा हो कि आपको महज 15 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल भरने का मौका मिला जाएं। तो आप भी खुश हो जाएंगे। जी हाँ, ऐसा हुआ है। एक पेट्रोल पंप के मैनेजर की गलती के कारण लोगों को को 135 रुपए प्रति लीटर की जगह करीब 15 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिलने लगा।

    मिली हुई जानकारी के मुताबिक, यह मामला अमेरिका (America) के नॉर्थ कैलिफोर्निया का है। यहां रैंचो कोर्डोवा के शेल गैस स्टेशन के मैनेजर जॉन स्जेसीना से एक बड़ी गलती हो गयी। उन्होंने बताया कि, गलती से उनसे डेसीमल गलत जगह लग गया था। इस वजह से उस पंप पर पेट्रोल 501 रुपए प्रति गैलन बिकने लगा। बता दें कि, 1 गैलन 3.7 लीटर के बराबर होता है। वहीं, इस पंप पर इतना सस्ता पेट्रोल मिलने की वजह से लोगों अपनी गाड़ियों की टंकी फुल कर दी। इस वजह से पेट्रोल पंप को करीब 12.5 लाख का नुकसान हो गया।

    माना जा रहा है कि इस पंप से लगभग 200 से अधिक लोगों ने पेट्रोल भरवाया। इसके बाद मैनेजर को अपनी गलती की सजा भी मिली। उन्हें नौकरी से निकाला गया है। मैनेजर की एक गलती पंप के मालिक पर भारी पड़ गयी। जहां लोगों को कार की 50 लीटर टंकी फुल करवाने के लिए 6750 रुपए देने पड़ते है। वहीं, मैनेजर की एक गलती की वजह से लोगों ने सिर्फ 750 रुपये ही पेट्रोल भरवा लिया। बता दें कि अमेरिका में कई पेट्रोल पंप पर सेल्फ सर्विस की व्यवस्था होती है जहां लोग खुद पेट्रोल भरते हैं।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जॉन ने कहा कि, मैंने खुद सभी प्राइस लिस्ट लगाई थी। इसलिए, मैंने उसकी जिम्मेदारी ली और मैंने कहा कि हां यह मेरी गलती थी। जॉन ने कहा कि, वह इस बात से चिंतित हैं कि कहीं गैस स्टेशन के मालिक नुकसान की भरपाई के लिए उनके खिलाफ केस ना कर दें।जॉन ने आगे बताया कि उनके परिवार ने GoFundMe क्रिएट किया है। ताकि वह फंड इकट्ठा कर के नुकसान की भरपाई कर सकें।