West Bengal: robbers opened fire on people after failing to loot gold loan company
Representative Image

    कोपेनहेगन. डेनमार्क (Denmark) की राजधानी कोपेनहेगन (Copenhagen) के मॉल (Mall) में एक बंदूकधारी द्वारा रविवार को की गई गोलीबारी (Firing) में कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। कोपेनहेगन पुलिस ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन ने बताया कि गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित फिल्ड्स शॉपिंग मॉल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी डेनमार्क का नागरिक है और उसकी उम्र 22 साल है।

    थॉमसन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमले में कई लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं।” थॉमसन ने कहा कि घटना के पीछे आतंकी साजिश की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि क्या इस घटना में कुछ और लोग शामिल हैं। हम जांच कर रहे हैं।”

    थॉमसन ने घटना में हताहत हुए लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। यह मॉल कोपेनहेगन के बाहरी इलाके में सबवे लाइन के पास स्थित है जो सिटी सेंटर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ती है। मॉल के पास एक राजमार्ग भी है। घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें लोग मॉल से भागते हुए नजर आए।

    डेनमार्क के टीवी2 प्रसारक ने एक फोटो पोस्ट किया है जिसमें एक व्यक्ति को स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोग शोर मचाते हुए बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे और दुकानों के भीतर भी कुछ लोग छिप गए।

    प्रत्यक्षदर्शी लॉरिटस हर्मंसन ने डेनमार्क के प्रसारक ‘डीआर’ को बताया कि वह घटना के वक्त अपने परिवार के साथ एक दुकान में थे जब तीन-चार बार जोर से गोलियां चलने की आवाज आई। स्टोर के पास से ही गोली चलने की आवाज आ रही थी।

    पुलिस ने कहा कि उसे स्थानीय समयानुसार अपराह्न पांच बजकर 36 मिनट पर घटना की सूचना मिली। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। दमकल विभाग की कई गाड़ियां भी मॉल के बाहर लगी हुई थीं। (एजेंसी)