somalia
Pic: Social Media

    नई दिल्ली. सोमालिया (Somalia) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां की सेना ने सेंट्रल शबेले क्षेत्र में एक बड़ी एयर स्ट्राइक करके आतंकी संगठन अल-शबाब (Al-Shawab) के 100 आतंकी (Terrorist) को ढेर कर दिया है। इनमें 12 कमांडर भी मारे गए हैं। जानकारी हो कि, अल-शबाब का मुख्य मकसद 2017 में बनी सोमालिया सरकार को जड़ से उखाड़ना है। साथ ही ये आतंकी  संगठन पिछले 4 महीने में 3 बड़े हमलों को भी अंजाम दे चुका है।

    मिली जानकारी के मुताबिक, शबेले क्षेत्र में सोमालिया की सेना ने एक मिलिट्री ऑपरेशन चलाया है। इसमें अल-शबाब के 12 कमांडर समेंत 100 आतंकी मारे गए हैं। दरअसल सेना को खबर मिली थी कि, ये आतंकी अब सोमालिया के बड़े सरकारी अधिकारियों और सेना पर एक बड़ा हमला करने वाले हैं। साथ ही इनपुट के अनुसार इसकी तैयारी भी पूरी हो गई थी। 

    वहीं इस हमले को रोकने के लिए सेना ने एयर स्ट्राइक की। इनके पास से सेना को कई हथियार बरामद हुए हैं।गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अल-शबाब के इन आतंकियों ने यहां के हयात होटल में घुसकर भी फायरिंग की थी, जिसमें तब 8 लोगों की मौत हो गई थी और 9 घायल हुए थे।  वहीं साल 2019 में सोमालिया में अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी सेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक में इसी आतंकी संगठन अल-शबाब के 10 आतंकी मारे गए थे।