Photo - Twitter
Photo - Twitter

    Loading

    कोलंबो : गंभीर आर्थिक संकट में फंसे श्रीलंका के प्रधानमंत्री (Sri Lanka PM) दिनेश गुणवर्द्धने (Dinesh Gunawardena) ने दौरे पर आई अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष ( IMF Team) की टीम से कर्ज के बोझ से दबे अपने देश के आर्थिक (Financially) रूप से कमजोर तबकों (Weaker Sections) का ख्याल रखने का अनुरोध किया है। 

    गुणवर्द्धने ने श्रीलंका के दौर पर आई मुद्राकोष की टीम से मुलाकात के दौरान यह अनुरोध किया कि आर्थिक रूप से कमजोर समूहों के हितों का ध्यान रखा जाए ताकि वे जरूरी चीजों के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें। विदेशी मुद्रा के अभाव में जरूरी सामान की खरीद भी नहीं कर पाने वाले श्रीलंका को राहत पैकेज देने पर चर्चा के लिए आईएमएफ की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है। इसी क्रम में इस टीम के सदस्यों ने प्रधानमंत्री कार्यालय में गुणवर्द्धने से मिलकर चर्चा की।

    वेबसाइट ‘कोलंबो पेज’ के मुताबिक, श्रीलंकाई प्रधानमंत्री ने आईएमएफ की टीम को अपने देश की आर्थिक चुनौतियों से अवगत कराने के साथ सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी भी दी। आईएमएफ की इस टीम के प्रमुख पीटर ब्रेयर ने कहा कि उनकी टीम सरकार के अलावा विपक्ष एवं अन्य समूहों के साथ चर्चा करेगी और वाशिंगटन स्थित अपने मुख्यालय को जमानी हालात के बारे में रिपोर्ट भेजेगी। (एजेंसी)