Drone Attack in Syria

Loading

नवभारत वर्ल्ड डेस्क. सीरिया (Syria) में गुरुवार को एक सैन्य अकादमी (Military Academy) पर ड्रोन हमले (Drone Attack) में करीब 100 अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 277 घायल हो गए। यह हमला सैन्य समारोह से सीरिया के रक्षा मंत्री के जाने के कुछ ही मिनट बाद हुआ। इसे सीरियाई सैन्य ठिकानों पर अब तक का सबसे खूनी हमला माना जा रहा है। सीरिया पिछले 12 वर्षों से गृहयुद्ध की त्रासदी से जूझ रहा है।

यह हमला मध्य सीरिया के हुम्स प्रांत में हुआ। इस हमले में कई नागरिक और सैन्य कर्मी मारे गए हैं। सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने इसे आंतकी हमला करार दिया है। हालांकि, किसी भी समूह ने तुरंत हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। सीरिया के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक सरकार ने तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है।

सीरिया आर्मी ने आतंकवादियों के इलाकों में की बमबारी

BCC के मुताबिक इस हमले में मारे जाने वालों की संख्या 116 है। हालांकि, सटीक आंकड़े अज्ञात है। मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल है। सीरियाई सरकारी बलों ने पूरे दिन आतंकियों के कब्जे वाले इदलिब क्षेत्र पर भारी बमबारी की है, जिसमें 11 लोग मारे गए हैं।

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-ग़बाश के अनुसार घायल लोगों में कई गंभीर बताए जा रहे हैं। ऐसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। वहीं संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने हुम्स ड्रोन हमले और उत्तर पश्चिम सीरिया में जवाबी गोलाबारी की रिपोर्टों पर गहरी चिंता व्यक्त की है।