This was the biggest 'serial killer' in America's history ... After 93 murders, dead in prison

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के इतिहास (History) में सबसे खतरनाक सीरियल किलरों (Serial Killers) में से एक सैमुअल लिटिल (Samuel Little) की 80 साल की उम्र में मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, सैमुअल पर करीब 93 लोगों की बेरहमी से हत्या करने के आरोप थे। उसने जांच के दौरान माना था कि 30 साल में उसने कुल 93 लोगों की निर्मम तरीके से हत्‍या की थी। 

जेल में बंद था सैमुअल लिटिल

ये था अमेरिका के इतिहास का सबसे बड़ा 'सीरियल किलर'... 93 लोगों की हत्या के बाद जेल में सज़ा काटते हुए मौत

Image: Google

साल 2014 में हत्‍या (Murder) के कई मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद सैमुअल जेल (Jail) में बंद था। उसे बीमार होने के बाद अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) में मौजूद एक हॉस्पिटल (Hospital) ले जाया गया था जहां उसकी मौत हो गई। सैमुअल ल‍िटिल डायबिटीज, हार्ट सहित कई गंभीर बीमारियों से पीड़‍ित था।यूएस अधिकारियों के अनुसार, करीब 700 घंटे की पूछताछ के बाद सैमुअल लिटिल ने रोंगटे खड़े करने वाली कई हत्‍याओं की इन्फॉर्मेशन दी थी और सिलसिलेवार तरीके से मर्डर की दास्तान सुनाई थी। सैमुअल ने इतने ज्‍यादा लोगों की हत्‍या की थी कि लंबा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस स्केच की मदद से पीड़‍ितों की पहचान कर रही है।

महिलाओं को बनता था निशाना 

Image: Google

सैमुअल के पास हालांकि एक कला थी, वे एक शानदार आर्टिस्‍ट था। उसने जिन लोगों का मर्डर किया था उनके स्केच बनाकर जांच अधिकारियों को दिए थे और उनके नाम भी बताए थे। सैमुअल ने पूरी डिटेल के साथ बताया था कि किस साल में और कहां पर उसके हत्‍या की थीं और शव को कहां ठिकाने लगाया था। साल 1970 से साल 2005 के बीच उसने 93 लोगों की हत्‍या करने की बात कबूल की थी।  

60 हत्‍याओं की जानकारी सही पाई गई थी  

Image: Google

मल्टिपल मर्डर केसों की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि, उन्‍होंने 60 हत्‍याओं को सही पाया था और इसलिए अन्‍य हत्‍याओं पर भी उन्‍हें संदेह नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जांच अधिकारी ने बताया कि सैमुअल ने जो कुछ भी बताया वह कभी गलत साबित नहीं हुआ था।