Pakistani Army
Representative Image

Loading

पेशावर. अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में एक सुरक्षा चौकी पर सशस्त्र आतंकवादियों के हमले में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी मारे गए। सेना की मीडिया मामलों की शाखा ने सोमवार को यह जानकारी दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक, आतंकवादियों ने रविवार को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के स्पिनवाम क्षेत्र में एक सुरक्षा जांच चौकी पर गोलीबारी की। एजेंसी ने बताया कि सेना ने हमले की त्वरित प्रतिक्रिया दी।

आईएसपीआर ने कहा, “दो आतंकवादियों को कार्रवाई में मार गिराया गया जबकि दो अन्य को हथियारों के साथ पकड़ लिया गया।” इसने कहा कि मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी भी मारे गए। सेना की मीडिया इकाई ने कहा कि आतंकवादियों को खदेड़ने के लिये इलाके में अभियान चलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्तान एक के बाद एक आतंकी हमलों से जूझ रहा है।

ज्यादातर हमले देश के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में होते रहे हैं लेकिन बलूचिस्तान, पंजाब और सिंध प्रांत में भी हाल में आतंकी हमले देखने को मिले हैं। (एजेंसी)