Underworld don Terrorist Dawood Ibrahim Poisoned in Pakistan, Admitted in Karachi Hospital
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की फाइल फोटो

Loading

नई दिल्ली: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन के नाम से जाने जाना वाला दाऊद इब्राहिम की जहर दिए जाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि उसे पाकिस्तान में जहर दिया गया है। पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, हालत गंभीर है। उसे कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबरों की किसी रिपोर्ट में पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। अस्पताल की उस फ्लोर पर दाऊद ही इकलौता मरीज है। शीर्ष अस्पताल अधिकारियों और उनके करीबी परिवार के सदस्यों को ही मंजिल तक पहुंच है।

पाकिस्तान के इन शहरों में इंटरनेट डाउन

पाकिस्तान में दाऊद को जहर देने की खबर फैलते ही देश में हलचल मच गई । पाकिस्तान में इंटरनेट सर्वर डाउन की खबर आ रही है। देश के कई बड़े शहर लाहौर, कराची, इस्लामाबाद में भी सर्वर डाउन है। इसके अलावा एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम भी नहीं चल रहा है। दावा किया। रात 8 बजे के बाद से इंटरनेट की स्पीड धीमी कर दी गई है। दुनिया भर की इंटरनेट, साइबर सुरक्षा और डिजिटल गवर्नेंस पर नजर रखने वाली संस्था नेटब्लॉक ने पाकिस्तान में सोशल मीडिया प्लेटफार्मस पर रोक लगाए जाने की पुष्टि की है।

कुछ तो मामला है

भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की एक पत्रकार  ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है और उसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई है। उसकी हालत काफी खराब है उसको कराची के किसी हॉस्पिटल में रखा गया है और ये खबर भी जो है कहीं ना कहीं सोशल मीडिया में गर्दिश कर रही है। ये खबर कहां तक ठीक है मालूम नहीं, लेकिन एक बात इस ओर इशारा कर रही है कि दाल में कुछ काला है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया और इंटरनेट का सर्वर डाउन कर दिया गया है।