Sania Mirza Shoaib Malik Sana Javed

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) दोनों की राहें अब अलग हो चुकी है। शोएब मलिक ने सना जावेद (Sana Javed) के साथ शादी कर ली है और सानिया मिर्जा की तरफ से भी  शोएब मलिक से तलाक (Divorce) की बात कंफर्म हो गई है। लेकिन शोएब मलिक की तीसरी शादी ने भारत और पाकिस्तान की मीडिया में जमकर सुर्खियां बटोरी। सोशल मीडिया पर सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के रिश्ते को लेकर भी खूब चर्चा हुई। दोनों ही तरफ के लोगों में कन्फ्यूजन भी साफ तौर पर नजर आया। शोएब मलिक की शादी पर उन्हें बधाई दी जाए या फिर शोएब मलिक और सानिया मिर्जा की रिश्ते में दरार की वजह से वह हैरान हुआ जाये। हालांकि अब यह साफ हो चुका है कि सानिया मिर्जा ने कुछ समय पहले ही शोएब मलिक से खुला ले लिया था, यानी सानिया मिर्जा शोएब मलिक से दूरी बना चुकी है। 

कौन है सना जावेद
सना जावेद पाकिस्तान एक्ट्रेस हैं जो उर्दू टेलीविजन में काम करती हैं। सना जावेद का जन्म सऊदी अरब के जेद्दा में 25 मार्च 1993 को हुआ था। पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय से उन्होंने अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया और साल 2012 में वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए प्रयास करने लगी। इस दौरान उन्होंने कई नाटकों में काम किया। अक्टूबर 2020 को सना जावेद ने पाकिस्तानी सिंगर उमैर जसवाल के साथ शादी कर ली। हालांकि यह शादी टिक नहीं पाई और 2023 में दोनों का तलाक हो गया। 

 
सना जावेद और शोएब मलिक की कैसे हुई मुलाकात (Shoaib Malik Sana Javed First Meeting
पाकिस्तान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक शोएब मलिक सानिया मिर्जा को पिछले 3 साल से धोखा दे रहे थे। पाकिस्तानी जर्नलिस्ट नईम हनीफ ने एक पॉडकास्ट में शोएब और सना के अफेयर को लेकर खुलासा किया। पत्रकार के मुताबिक दोनों की मुलाकात एक रियलिटी शो के समय सेट पर हुई थी और पहली मुलाकात में ही यह दोनों एक दूसरे के तरफ आकर्षित हो गए थे। फिर ये 3 साल तक डेट करते रहे। आखिरकार अब ये निकाह  हैं। 
 

सानिया को कब पता चला धोखा दे रहे हैं शोएब (When Sania Mirza got to know that Shoaib was cheating

पुरानी कहावत है कि इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छिपता, शोएब मलिक और सना जावेद के अफेयर की खबर सानिया मिर्जा को भी लग गई और जब सानिया मिर्जा को इस बात का पता चला तो सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक की फैमिली को इसके बारे में बताया। फैमिली तुरंत दुबई पहुंची और मामले को सुलझाने का प्रयास किया जाने लगा। लेकिन शोएब मलिक ने ना परिवार की सुनी और ना ही सानिया मिर्जा की। पाकिस्तान रिपोर्ट के मुताबिक मलिक परिवार पूरी तरह से सानिया मिर्जा के साथ खड़ा था। लेकिन शोएब मलिक अपना फैसला सुना चुके थे। 
 
सानिया मिर्जा ने लिया अलग होने का निर्णय
परिवार के समझाने के बावजूद जब शोएब मलिक सना संग जीवन बिताने का अपना फैसला सुना दिया था। तब सानिया मिर्जा का फैसला सुनाने का वक्त आया और सानिया मिर्जा ने शोएब से अलग होने का फैसला लिया। हालांकि सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से खुला हासिल कर लिया है। खुला इस्लाम धर्म में एक तरफ तलाक को कहा जाता है जिसमें महिला अपनी मर्जी से आदमी को छोड़ने का निर्णय लेती है। 
 
सानिया ने तलाक को किया कन्फर्म 
सानिया मिर्जा ने भी शोएब मलिक सना जावेद की शादी के बाद शोएब के साथ अपने तलाक की बात को कंफर्म किया। हालांकि यह सब कुछ पहले ही हो चुका था। सानिया मिर्जा भी शोएब मलिक और सना जावेद के शादी के औपचारिक ऐलान का इंतजार कर रही थी और उसके बाद उन्होंने अपना फैसला भी सार्वजनिक कर दिया। आपको बता दें कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की शादी भी खूब चर्चा में रही थी। अब उनके बीच रिश्ते में दरार आई तो यह भी सोशल मीडिया और मीडिया की खबरों में जबरदस्त तरीके से चर्चा में रहा। 
 
Sania Mirza Divorce
Source: Instagram
 
2010 में हुई थी सानिया- शोएब की शादी 
सानिया मिर्जा की शादी शोएब मलिक के साथ साल 2010 में हुई थी। उनकी शादी को करीब 13 साल बीत चुका है। आपको बता दें कि 10 साल की शादीशुदा जिंदगी में कपल काफी खुश नजर आता था। बीते 3 सालों में कई बार इनके रिश्तों में दरार की खबरें भी आईं लेकिन हरबार खबर अफवाह साबित हुई लेकिन वो कहावत भी सही साबित हुई कि धुंआ बिना आग के नहीं उठता। शोएब और सना के अफेयर की चिंगारी उस पोस्ट के जरिये आग में तब्दील हुई जिसमे दोनों के शादी की खबर कन्फर्म हुई थी। बहरहाल शोएब और सानिया का इजहान नाम का एक बेटा भी है। जिसकी उम्र 5 साल की है। आपको बता दें कि साल 2010 में हुई शादी के बाद से ही सानिया मिर्जा और शोएब मलिक दुबई में रहा करते थे। 
 
शोएब और सना की शादी में मलिक परिवार नहीं हुआ शामिल
सना जावेद के संग शादी का फैसला शोएब मलिक का अटल फैसला था। मालिक परिवार और सानिया मिर्जा के खिलाफ जाते हुए उन्होंने सना जावेद के साथ शादी की। हालांकि सना जावेद और शोएब मलिक की शादी में खुद शोएब मलिक का परिवार शरीक नहीं हुआ। क्योंकि मलिक परिवार इस शादी के खिलाफ था। मलिक परिवार सानिया मिर्जा के साथ मजबूती के साथ खड़ा नजर आया। लेकिन परिवार से खिलाफत करते हुए शोएब मलिक ने सना जावेद के साथ शादी कर ली।