death

Loading

  • संबंधित अधिकारी कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग 

जलगांव. अमलनेर कोविड-19 सेंटर में एक बार फिर इलाज के दौरान लापरवाही से एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. जिले के हर तालुका में कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है, लेकिन ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं केवल अमलनेर तालुका में घटित हो रही हैं.इसकी वजह अमलनेर प्रशासन की लापरवाही है.  इसी कारण कोविड केंद्र से लापता हुए एक अन्य व्यक्ति की आज मौत हो गई. क्या जीवन गरीबों के लिए प्रिय नहीं है?  अगर यही घटना किसी अमीर आदमी के साथ घटित होती तो ज़िले में हाहाकार मच जाती.पिछले महीने कोविड अस्पताल से लापता एक कोरोना से पीड़ित बुजुर्ग व्यक्ति नीमबा वाणी की मौत सड़क पारोला में मृत्यु हो गई थी.

अमलनेर की पूर्व विधायक स्मिताताई वाघ  ने पहले भी जिलाधिकारी अभिजीत राऊत को ज्ञापन सौंपकर निष्पाप बेगुनाह मरीजों की मौत का कारण बना कोविड-19 सेंटर के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

वाघ ने किया प्रशासन पर प्रहार

जिला प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में पूर्व विधायक स्मिताताई वाघ ने कोरोना मरीज की मौत पर क्रोध व्यक्त करते हुए प्रशासन की लापरवाही पर प्रहार किया है. गत माह भी अमलनेर कोविड अस्पताल की लापरवाही से लापता हुए व्यक्ति की मौत अस्पताल से 40 किलोमीटर दूर  नागपुर-सूरत महामार्ग स्थित पारोला शहर में घटित हुई थी. उस समय राजपत्रित अधिकारियों ने कार्रवाई का विरोध किया था. प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया था जिसके चलते फिर एक बार फिर प्रशासन की लापरवाही के कारण एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति को जान से हाथ धोना पड़ा है. इन दोनों की मौत का जिम्मेदार प्रशासन किस को ठहराया, इस तरह का गंभीर सवाल पूर्व विधायक ने उपस्थित किया है.

आखिर कैसे लापता हो जाते हैं मरीज

ज़िलाधिकारी राऊत से मुलाकात कर पूर्व विधायक वाघ ने कहा कि अमलनेर कोविड-19 अस्पताल से कोरोना संक्रमित व्यक्ति लापता कैसे हो जाते हैंं. यह शोध का विषय बना हुआ है. जबकि अस्पताल में 24 घंटे चिकित्सक, कर्मी और पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की जाती है. इसके बावजूद अमलनेर कोविड अस्पताल से दो मरीज लापता हो जाते हैं जिसकी प्रशासन को भी सुध नहीं रहती. इसमें स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला प्रशासन की लापरवाही स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है.  ऐसा आरोप भी उन्होंने लगाया है.पूर्व विधायक वाघ ने जिलाधिकारी राऊत को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में स्वास्थ्य और राजस्व प्रशासन के अधिकारी और कर्मी और पुलिस मौजूद नहीं रहते हैं. जिसका हमेशा ध्यान दिलाया है. 

कड़ी कार्रवाई नहीं होने पर व्यापक आंदोलन होगा

पुलिस प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं लेता है, इसलिए पुलिस भी उतनी ही जिम्मेदार है .दोनों मौतों के सिलसिले में इन दोषियों में से प्रत्येक को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, अन्यथा प्रशासन के विरुद्ध तीव्र आंदोलन किया जाएगा इस तरह की चेतावनी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूर्व विधायक स्मिताताई वाघ ने दी है.