Police deployed on the investigating vehicles

    Loading

    औरंगाबाद. इन दिनों कोरोना (Corona) का कहर शहर में बरप रहा है। कोरोना पर मात देने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए सख्त लॉकडाउन (Strict Lockdown) पर सख्ती से अमलीजामा पहनाने के लिए शहर पुलिस (Police) चप्पे-चप्पे पर तैनात है। पुलिस सड़क से गुजर रहे हर वाहन धारक को रोककर बाहर आने का कारण पूछ रही है। उधर, शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता (CP Dr. Nikhil Gupta) खुद शनिवार की सुबह से शहर के कई चौराहों में तैनात रहकर वाहनों की आवाजाही पर बारिकी से नजर रखे हुए थे। 

    सीपी खुद सड़क पर होने के कारण सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी अपनी डयूटी बखूबी निभाते हुए नजर आए। सीपी डॉ. गुप्ता ने शहर वासियों से अपील की कि वे बिना वजह घर से बाहर निकलने से बचें। 

    कई लोगों पर लगा जुर्माना 

    शहर के उध्दव राव पाटिल चौक में शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता शनिवार की सुबह  पहुंचे। वहां उन्होंने खुद कई वाहन धारकों को रोककर उन्हें घर से बाहर आने का कारण पूछा। जो वाहन धारक बिना कारण घर से निकलते हुए पाए गए, उन पर जुर्माना लगाने के साथ ही कई वाहन धारकों पर कानूनी कार्रवाई करने का सिलसिला दिन भर जारी था। जिससे वाहन धारकों में डर का माहौल देखा जा रहा है। 

    बिनाकारण घर से बाहर न निकले, सीपी की अपील 

    शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि इन दिनों शहर में कोरोना कहर बरपा रहा है। ऐसे में जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने बताया कि जो लोग बिना वजह घरों के बाहर निकलते हुए पाए जा रहे है, उनकी आरटीपीसी टेस्टिंग करने का निर्णय हमने मनपा कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय से चर्चा कर लिया है। शुक्रवार से शहर में टेस्टिंग शुरु की गई है। सीपी ने बताया कि सरकार ने 15 दिन का लॉकडाउन लगाया है। ऐसे में नागरिक अपने घरों में रहें, तब जाकर ही हम इस बीमारी से राहत पा सकेंगे। उन्होंने कहा कि लोग कई बहाने बताकर घरों के बाहर निकल रहे है, इस पर रोक लगना जरुरी है। उसके लिए नागरिक भी खुद बिना कारण घरों से बाहर निकलने से बचें। उन्होंने बताया कि कई लोग बिना मास्क के घूमते हुए पाए जा रहे है, उन नागरिकों को पुलिस द्वारा मास्क दिए जा रहे है। 

    बाजारों में छाया सन्नाटा 

    इधर, सरकार और जिला प्रशासन की अपील पर स्थानीय जिला व्यापारी महासंघ ने अपने व्यवहार पूरी तरह बंद रखने का निर्णय लिया है। यहीं कारण है कि शहर के प्रमुख बाजारों में गुलमंडी, पैठन गेट, निराला बाजार, सिडको, हडको, गारखेडा परिसर, रोशन गेट, चंपा चौक, शहागंज, शहाबाजार, सिटी चौक आदि परिसर में सुबह से लेकर शाम तक सन्नाटा छाया हुआ था।