File Photo
File Photo

    Loading

    – सीमा कुमारी

    ‘वर्ल्ड फैशन डे’ (World Fashion Day) हर साल 21 अगस्त को मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को फैशन के बारे में जागरूक करना है। बीते कुछ सालों में, फैशन उद्योग ने फैशन की बहुत सारी संवेदनाओं को सामने लाया है, जो हम कभी नहीं जानते थे कि ऐसा  भी हो सकता है। एक विशिष्ट प्रकार के कपड़े के साथ खुद को एक निश्चित तरीके से तैयार करने का विचार एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसे तय करने में बहुत समय लगता है।

    कला के एक रूप को सामने लाने और उसे मनाने का विचार निश्चित रूप से कुछ दिलचस्प है। यहां कुछ रुझान दिए गए हैं जो कभी भी स्टाइल से बाहर नहीं जाएंगे।

    Crochet पहनावा फैशन की दुनिया पर कब्जा कर रहा है। पहनने में आसान और आकर्षक पहनावा विभिन्न शैलियों में किया जा सकता है। क्रोकेट बॉडीसूट से लेकर को-ऑर्ड सेट तक, ऐसे कई तरीके हैं, जिनसे कोई क्रोकेट-शैली के कपड़े को शामिल कर सकता है। कई फैशन उत्साही कुछ क्रोकेट-शैली के पहनावे के साथ अपनी अलमारी को स्टॉक करने का विकल्प चुन रहे हैं।

    आप भी शायद उनमें से कुछ को अपने संग्रह में शामिल कर सकते हैं।

    • ‘क्रॉप टॉप नॉट स्टाइल’ एक बहुत ही बुनियादी रूप है, लेकिन लगता है कि सभी प्रकार की शैलियों पर काम करता है। इसे आप फ्लोरल स्कर्ट, स्लिट स्कर्ट, जॉगर्स, ट्राउजर, शॉर्ट्स के साथ पहन सकती हैं।  आप किसी भी बॉटम को नाम दें और उनके साथ क्रॉप टॉप भी पहन सकती हैं। यह 2020 के सबसे आकर्षक लुक्स में से एक रहा है और निश्चित रूप से कुछ ऐसा है, जिसे आपको आज़माना चाहिए।
    • ओवरसाइज़्ड हूप इयररिंग्स की एक जोड़ी, फंकी सनग्लासेस की एक जोड़ी जोड़ें और आपने खुद को एक ऐसा लुक दिया है जो आपको ध्यान का केंद्र बना देगा।
    • काला सबसे आवश्यक रंगों में से एक है जो आपकी अलमारी में हर समय होना चाहिए। सूट, गाउन से लेकर एलबीडी तक, आपके पास रंग से रहित अलमारी नहीं हो सकती। वास्तव में, छोटी काली पोशाक एक ऐसा पहनावा है जो सभी अवसरों के लिए काम करता है और फैशन क्षेत्र में एक प्रतिष्ठा रखता है। आप थोड़ी काली पोशाक के साथ कभी गलत नहीं हो सकते। इसी तरह, काला एक ऐसा रंग है जो गलत नहीं हो सकता। यह पूरी तरह से सभी अवसरों के लिए काम करता है और काफी प्रभाव डालता है। इसके अलावा, काला हर किसी को आकर्षक लगता है, इसलिए आप उनमें से कुछ के साथ अपनी अलमारी को पैक करना शुरू कर सकते हैं।
    • नियॉन येलो, ग्रीन, ऑरेंज और इस तरह के अन्य ब्राइट कलर्स जैसे हाइलाइटर कलर्स एक बड़ा क्रेज हैं। तथ्य यह है कि वे आपको भीड़ से अलग करते हैं, आपको अपनी शैली में सही प्रकार की किट्स की आवश्यकता होती है। सभी भारी डिज़ाइनों और अलंकरणों के बिना, केवल सादे रंग आपको फैंसी किट्सची लुक दे सकते हैं जो आपको पसंद हैं। खैर, यह एक शैली है जो सभी के लिए नहीं है। आप किस तरह के व्यक्ति हैं, इस पर निर्भर करते हुए, पेस्टल रंग भी आपकी चीज हो सकते हैं जो कि किट्सची ब्राइट फैशन सेंस से बिल्कुल विपरीत हैं। इन विचारों को शामिल करने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले अपनी शैली को समझें।