pimpri

    Loading

    पिंपरी : वाईन शॉप (Wine Shop) में शराब खरीदने (‍Buy Alcohol) के दौरान हुए मामूली विवाद में दुकान मालिक (Shop Owner) के सिर पर शराब की बोतल मारकर जानलेवा हमला किया गया। इसके बाद दुकान में तोड़फोड़ मचाते हुए दहशत फैलाने की कोशिश की गई। इस दौरान लूटपाट की कोशिश भी की गई। पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के पिंपरी स्थित अशोक थियेटर के पास रीगल वाइन शॉप में विजयादशमी की रात सवा सात बजे के करीब हुई इस वारदात से पिंपरी के व्यापारियों में खौफ व्याप्त है।

    कीर्ती लक्ष्मण राजपूत (28) ने इस बारे में पिंपरी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस हमले में वे गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उनका चिंचवड़ थेरगांव के एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है। तबीयत में सुधार आने के बाद उन्होंने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई। इसके अनुसार पिंपरी पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया है। इस घटना में मैनेजर मानसिंह भी घायल हुआ है। पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

    क्या है पूरा मामला

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कीर्ति राजपूत की पिंपरी में रीगल वाइन शॉप नामक अंग्रेजी शराब बिक्री की दुकान है। दशहरे की शाम दुकान में भीड़ रहने से सभी ग्राहक लाइन में लगकर खरीददारी कर रहे थे। तभी चार आरोपी वहां आये, उन्हें लाइन में आने के लिए कहा तो उन्होंने मैनेजर से विवाद करना शुरू किया। विवाद करते हुए उन्होंने शराब की बोतलें खरीदी। उसके कुछ पैसे कैश और कुछ ऑनलाइन चुकाए। ऑनलाइन पैसे देते वक्त 100 रुपए ज्यादा दिए गए। मगर उन्होंने पैसे न लेकर और शराब की एक बोतल मांगी, बाकी पैसे नहीं देने की बात कहकर दादागिरी करने लगे। मैनेजर के साथ धकक्कामुक्की और गालीगलौज की। जब दुकान मालिक राजपूत उन्हें समझाने लगे तब एक आरोपी ने उनके सिर में शराब की बोतल दे मारी।

    घटना से पिंपरी के व्यापारियों में खौफ 

    सिर में गहरी चोटें आने से वे लहूलुहान होकर नीचे गिर गए। राजपूत के एक मित्र और दुकान के कर्मचारियों ने आरोपियों को धकेलकर बाहर किया। तो उन्होंने ग्राहकों को लाइन में लगने के लिए लगाए स्टील के बैरिकेड और सीमेंट ब्लॉक से मारपीट और तोड़फोड़ मचाई। उसके बाद सभी आरोपी वहां से भाग गए। इस घटना में एक आरोपी के भी चोटिल होने की खबर है। पुलिस ने चारों बदमाशों को हिरासत में ले लिया है। इस घटना से पिंपरी के व्यापारियों में खौफ व्याप्त है।