cricket

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ कल यानी रविवार को T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के सबसे बड़े मैच में पाकिस्तान (Pakistan) और टीम इंडिया (India) का महामुकाबला होना है। वहीं अब इस मैच के ऊपर देस्खा जाए तो पूरी दुनिया की नजरें हैं क्योंकि ये दोनों ही टीमें सिर्फ ICC टूर्नामेंट्स में ही एक दूसरे के सामने आती हैं। वैसे भी वर्ल्ड कप में आजतक तो पाकिस्तान भारत को हरा नहीं पाया है। लेकिन जानब रुकिए इन सबके बीच अब एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है कि कल होने वाले मैच में भारत और पाकिस्तान में से कौनसी टीम जीतने वाली है। 

    ये टीम ही जीतेगी महामुकाबला

    दरअसल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान को इस बात की उम्मीद है कि पाकिस्तान ICC T20 विश्व कप के महामुकाबले में भारत को हराकर 5-1 का नया रिकॉर्ड बना लेगा। उन्होंने आगे ये भी कहा कि भारत-पाकिस्तान के मैच में वैसे भी बहुत ज्यादा दवाब होता है और जो खिलाड़ी इस दवाब को झेल लेता है वह आगे जाकर लीजेंड बन जाता हैं। पता हो किदुबई में रविवार को पाकिस्तान भारत के खिलाफ टूनार्मेंट का अपना पहला मैच खेलने  वाला है। 

    क्या पाकिस्तान मारेगा बाजी

    पूर्व कप्तान यूनिस खान का कहना है कि, “पाकिस्तान की नजरिए से मैं आशा करता हूं कि इस T20 वर्ल्ड कप में 5-0 का रिकॉर्ड 5-1 हो जाएगा। बता दूँ कि यह बड़ा ही दबाव वाला मैच होगा। जो खिलाड़ी इस दबाव को झेल जाएंगे वह आगे जाकर महान खिलाड़ी कहलाएंगे।” इसके साथ ही 2009 के T20 विश्व कप ट्रॉफी में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले यूनिस की राय है कि ड्रेसिंग रूम में एम।एस धोनी का मेंटर के रूप में होना, इस मेगा इवेंट में भारत के लिए एक बहुत ही बड़ा प्लस प्वाइंट है क्योंकि एक बड़े दबाव वाले मैच में अकेले धोनी ही मेंटर के रूप में एक बड़ा रोल अदा कर सकते हैं। जिससे विरोधी टीम खुद ही पटखनी खा सकती है। उनमें वातावरण को शांत रखने और ज्यादा दबाव वाले मैच को जीतने की प्रबल क्षमता है।

    विराट कोहली की तारीफ

    इधर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्हें पता है कि ऐसे भयंकर दबाव वाले मैच में उन्हें खुद कैसा प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा कि, “विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं, जिस तरह से वह प्रदर्शन करते रहते हैं, वह हमेशा ही तारीफ योग्य है। वे दबाव झेलने की क्षमता रखते हैं।”

    वर्ल्ड कप में पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

    वैसे अगर रिकार्ड्स की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीत पाया है। वहीं कल यानी 24 अक्टूबर को दोनों टीमें करीब 2 साल बाद फिर आमने-सामने होंगी। विअसी भी जब पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को एक बड़े अंतर से पटका था।

    वैसे भी वनडे वर्ल्ड कप में भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर हमेशा से ही भारी रहा है। इन मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है। खैर अब ये तो कल का मेच ही बताएगा कि कौन जितेन और कौन हारेगा। वैसे भी इस मैच के लिए दोनों टिमें ही अपनी जान लगा देंगी।