विश्व के पहले 18GB रैम वाले स्मार्टफोन ने दी दस्तक, जबरदस्त फीचर्स से है लैस, जानें कीमत

    Loading

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी ZTE ने अपना नया शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन ZTE Axon 30 Ultra के Aerospace Edition को बाजार में उतारा है। कंपनी का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन दुनिया का पहला डिवाइस है, जो 18GB रैम और 1TB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन कई फीचर्स से लैस है और फोटोग्राफी के लिए 64MP का कैमरा भी दिया गया है। साथ ही एक टेलीफोटो लेंस भी मौजूद है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    ZTE Axon 30 Ultra Aerospace एडिशन में 6.67 इंच का एफएचडी प्लस कर्व्ड ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz है। इस फोन के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम का Snapdragon 888 प्रोसेसर दिया गया है, जो 18GB रैम और 1TB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह डिवाइस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 

    Battery and Connectivity 

    कंपनी ने ZTE Axon 30 Ultra Aerospace एडिशन में पावर बैकअप के लिए 4,600mAh की बैटरी दी है, जो 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

    Camera

    ZTE Axon 30 Ultra Aerospace एडिशन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें तीन लेंस 64MP के हैं। जबकि इसमें एक 8MP का पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस दिया गया है। वहीं स्मार्टफोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा मौजूद है। 

    Price

    ZTE Axon 30 Ultra Aerospace Edition को कंपनी ने 6,998 चीनी युआन यानी करीब 81,998 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। हालांकि, यह डिवाइस बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है। बता दें कि, कंपनी ने कुछ समय पहले इस डिवाइस के vanilla एडिशन को भी लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 4,698 चीनी युआन यानी लगभग 55,053 रुपये रखी गई थी। ग्राहक को इस कीमत में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा।