US Navy plane missing, exercise was going on in Norway
Representative Picture

    Loading

    Russia-Ukraine War Update : यूक्रेन (Ukraine) में मिसाइल के खतरे को देखते हुए कीव और उसके आसपास हवाई अलर्ट (Air Alert) घोषित कर दिया गया है। निवासियों से जल्द से जल्द बम आश्रयों में पहुंचने का आग्रह किया गया है। गौरतलब है की यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बीच राजधानी कीव में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है “कीव क्षेत्र – एयर अलर्ट। मिसाइल हमले (Missile Attack) का खतरा है। सभी को आश्रय के लिए सुरक्षिरत स्थानों पर चले  जाए. क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा ने टेलीग्राम पर किया आग्रह। 

    कई स्थानीय यूक्रेनी मीडिया आउटलेट्स के अनुसार, कीव, चेर्निहाइव, लुबनी, पोल्टावा और वासिलकिव में हवाई हमले के सायरन बंद हो गए हैं।मॉस्को की सेना ने यूक्रेनी शहरों की घेराबंदी कर दी है, प्रस्तावित मार्गों पर जारी लड़ाई और आपत्तियों के बीच नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए गलियारे बनाने के प्रयास विफल हो गए हैं। यूक्रेन ने मास्को के उन गलियारों के प्रस्तावों को खारिज कर दिया है जो नागरिकों को रूस या उसके सहयोगी बेलारूस तक ले जाते हैं।

    वहीं रूसी सेना ने काफिले पर गोलीबारी से इंकार करते हुए आरोप लगाया है कि यूक्रेनी पक्ष निकासी के प्रयासों को रोक रहा है।बता दें कि, मंगलवार को एक निकासी सफल दिखाई दी, जिसमें वीरेशचुक ने कहा कि 1,700 विदेशी छात्रों सहित 5,000 नागरिकों को सूमी से एक सुरक्षित गलियारे के माध्यम से बाहर लाया गया था, जो एक चौथाई मिलियन लोगों का एक पूर्वोत्तर शहर था, जहां रात भर के हमलों में दो बच्चों सहित 21 लोग मारे गए थे। गौरतलब है कि यूक्रेन और रूस की जंग में पूरे देश में, लगभग दो सप्ताह की लड़ाई में हजारों नागरिक और सैनिक मारे गए थे।