Pegasus Case
Pegasus Case

    Loading

    अमरावती: वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) के एक विधायक ने मंगलवार को यहां कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) स्पाइवेयर का उपयोग टेलीफोन टैप (Telephone Tap Using Spyware) करने और अन्य उद्देश्यों के लिए कर रही है लेकिन यह उपयोग केवल असामाजिक तत्वों की निगरानी करने के लिए ही किया जा रहा है।

    जगनमोहन रेड्डी सरकार द्वारा स्पाइवेयर का उपयोग किए जाने संबंधी खुलासा करते हुए वाईएसआर कांग्रेस के विधायक जी. अमरनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा राजनीतिक उद्देश्य के लिए नहीं बल्कि केवल राज्य की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है।

    अमरनाथ ने कहा, ”अगर आप पूछते हैं कि आपकी सरकार इसका उपयोग कर रही है तो ‘हां’, राज्य के हित और सुरक्षा के लिए। इसका उपयोग चंद्रबाबू नायडू (नेता प्रतिपक्ष) की जासूसी और उनकी निजी बातचीत सुनने के लिए नहीं किया जा रहा।”  विधायक ने दावा किया कि स्पाइवेयर के उपयोग के लिए कुछ नियम और विनियम व शर्तें हैं। देश में हर राज्य सरकार असामाजिक तत्वों की निगरानी व राज्य की सुरक्षा के लिए फोन टैपिंग और अन्य उपकरण और सॉफ्टवेयर का उपयोग करती है ।

    आंध्र प्रदेश में पेगासस जासूसी साफ्टवेयर के इस्तेमाल को लकर जारी हंगामे के बीच यह वाईएसआरसी द्वारा यह खुलासा किया गया है। जगनमोहन रेड्डी सरकार ने दावा किया है कि पूर्ववर्ती चंद्रबाबू नायडू सरकार ने इजरायली कंपनी एनएसओर समूह से यह सॉफ्टवेयर खरीदा था। (एजेंसी)