जो बोलते, वो करने भी दिखाते है, गडकरी नागपुर को नंबर-1 बनाने में जुटे
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : आगामी 24 अप्रैल (April) को देश के सड़क परिवहन (Road Transport) और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के हाथों ढाई हजार करोड़ रुपए के कामों का भूमिपुजन किया जाएगा। इसमें प्रमुख रुप से सोलापुर-धुलिया महामार्ग (Solapur-Dhulia Highway) का लोकार्पण भी गड़करी के हाथों होगा। यह जानकारी देश के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड ने  आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

    उन्होंने बताया कि शहर के जबिंदा लॉन अथवा एसएफएस स्कूल के प्रांगण पर 24 अप्रैल की सुबह 10.30 से 12 बजे के दरमियान यह कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में 1670 करोड़ रुपए के औरंगाबाद-पैठण राष्ट्रीय महामार्ग के फोर लाइन निर्माण कार्य का भूमिपुजन होगा. उसके अलावा 185 करोड़ रुपए खर्च कर होनेवाले  राष्ट्रीय महामार्ग 211 दौलताबाद टी पॉइंट से मालिवाडा होकर  देवगांव रंगारी – शिउर दो लाइन सड़क का डामरीकरण के काम का भी भूमिपुजन होगा।

    साथ ही 31 करोड़  रुपए खर्च कर कसाबखेडा से देवगांव रंगारी सड़क का डबल लाइन कर डामरीकरण, 350 करोड़ रुपए से चिखली दाभाडी मार्ग तलेगांव से पाल काटा डबल लाइन सड़क  का सीमेंट क्रॉकटीकरण का भूमिपुजन। इसके अलावा सोलापुर से धुलिया महामार्ग के करोडी से तेलवाडी, औरंगाबाद से करोडी और  अहमद नगर नाका से कैंब्रिज स्कूल, शिउर से येवला डामरीकरण और डबल लाइन के काम का लोकार्पण भी केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी के हाथों किया जाएगा। 

    घरकूल योजना  के लिए सभी जनप्रतिनिधियों की मेहनत रंग लाई 

    एक सवाल के जवाब में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड ने कहा कि औरंगाबाद में पीएम आवास योजना का काम तत्काल शुरु करने के लिए सभी जनप्रतिनधियों ने प्रयास किए। सिर्फ सांसद इम्तियाज जलील अथवा मेरे द्वारा किए गए प्रयासों से ही इस योजना पर अमलीजामा पहनाया जा रहा है,  यह कहना गलत होगा। लेकिन, मैंने इस योजना के लिए मुख्यमंत्री तक पहल की। इस योजना को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम और गृह निर्माण मंत्री हरदीपसिंह पुरी के साथ चर्चा कर अधिकारियों की बैठक लेकर औरंगाबाद में 70 हजार घरों का प्रशन हल किया। इतना तय है कि सभी  जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से औरंगाबाद में पीएम आवास योजना का काम शुरु हो रहा है। प्रेस वार्ता में विधायक अतुल सावे, भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर, बसवराज मंगरुले, पार्टी की राष्ट्रीय सचिव विजया रहाटकर, प्रवीण घुगे, पूर्व सभापति राजू शिंदे, राजेश मेहता, जालिंदर शेंडगे उपस्थित थे।